कृषि बिल पर ‘किसानों की बात, मुख्यमंत्री के साथ’, अस्पताल में शव को कुतर गए चूहे
Advertisement

कृषि बिल पर ‘किसानों की बात, मुख्यमंत्री के साथ’, अस्पताल में शव को कुतर गए चूहे

कृषि बिल को लेकर किसान समेत विपक्षी दल विरोध जता रहे है. संसद से लेकर सड़क तक विरोध प्रदर्शन हो रहा है. इसी बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कृषि बिल को लेकर किसानों के साथ संवाद किया है.इंदौर के अस्पताल प्रबंधन द्वारा की गई गलती के बाद उनका माफी मांगने वाला वीडियो वायरल हो रहा है. शहर के यूनिक अस्पताल के मॉर्चुरी में रखे शव को चूहे कुतर गए थे.

कृषि बिल पर ‘किसानों की बात, मुख्यमंत्री के साथ’, अस्पताल में शव को कुतर गए चूहे

‘किसानों की बात, मुख्यमंत्री के साथ’, कृषि बिल को शिवराज ने बताया कल्याण के लिए महत्वपूर्ण कदम
भोपाल : कृषि बिल को लेकर किसान समेत विपक्षी दल विरोध जता रहे है. संसद से लेकर सड़क तक विरोध प्रदर्शन हो रहा है. इसी बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कृषि बिल को लेकर किसानों के साथ संवाद किया है, और इसे कृषि कल्याण की दिशा में महत्वपूर्ण कदम बताया है. 

अस्पताल में शव को कुतर दिए थे चूहे, अब डॉक्टरों का माफी मांगते वीडियो हो रहा वायरल
इंदौरः इंदौर के अस्पताल प्रबंधन द्वारा की गई गलती के बाद उनका माफी मांगने वाला वीडियो वायरल हो रहा है. शहर के यूनिक अस्पताल के मॉर्चुरी में रखे शव को चूहे कुतर गए थे. जिसके बाद परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया था. यहां तक कि इंदौर कलेक्टर ने मामले में जांच करने के निर्देश तक दिए हैं. वायरल वीडियो में अस्पताल प्रबंधन परिजनों से माफी मांगता दिखाई दे रहा है. इसें डॉक्टर और स्टाफ नर्स भी शामिल हैं. 

अब जबलपुर में कुत्ते को फेंका नर्मदा नहर में, वीडियो हो रहा वायरल
जबलपुर: भोपाल के बाद जबलपुर में भी मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आई है. यहां तीन शख्स लमहेटाघाट रोड पर नर्मदा की नहर पर बेज़ुबान कुत्ते को फेंक दिए. यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. हालांकि यह वीडियो कब का है इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है. इस वीडियो की पुष्टि भी हम नहीं कर रहे हैं. 

क्या उपचुनाव की वजह से शिवराज सरकार ने चावल घोटाले की जांच को ठंडे बस्ते में डाला?, कांग्रेस ने घेरा
कर्ण मिश्र/जबलपुर: कोरोना संकट काल के दौरान मध्य प्रदेश में गरीबों को घटिया चावल वितरित कर दिया गया था.  इस मामले का खुलासा होने के बाद प्रदेश सरकार ने आनन-फानन में जांच शुरू कर दी और कुछ अधिकारियों पर निलंबन की गाज भी गिरा दी, लेकिन फिर अचानक ही पूरा मामला शांत हो गया. जिसके बाद कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि शिवराज सरकार ने उपचुनाव के चलते इस पूरी जांच को ठंडे बस्ते में डाल दिया है. 

शिवराज सरकार के एक और मंत्री कोरोना पॉजिटिव, हरदीप सिंह डंग हुए संक्रमित
भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस लगातार नेताओं को अपना शिकार बना रहा है. शिवराज सरकार के एक और मंत्री में संक्रमण की पुष्टि हुई है. मंत्री हरदीप सिंह डंग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसकी जानकारी खुद मंत्री ने ट्वीट कर दी है. मंत्री ने हरदीप सिंह ने ट्वीट कर लिखा ‘’आज भोपाल में चिरायु हॉस्पिटल में मेरा कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है और उपचार के लिए भर्ती हुआ हूं.  डॉक्टरों की देखरेख में हूं, आप सब भी अपना बेहद ख्याल रखें. अगले कुछ दिन आपसे भेंट नहीं हो पाएगी और मोबाइल भी बंद रहेगा, इसके लिए क्षमा.’’

संविदा स्वास्थ्यकर्मियों का सामूहिक इस्तीफा, कहा- गोबर इकट्ठा कर सरकार को देंगे पैसा
जांजगीर-चांपा: छत्तीसगढ़ में 13 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मी हड़ताल पर हैं. नियमितिकरण की मांग को लेकर संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने सामूहिक इस्तीफा देना शुरू कर दिया है. जांजगीर-चांपा जिले में पिछले 4 दिनों से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के कर्मचारियों ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को अपना सामूहिक इस्तीफा सौंप दिया. 

राज्यसभा सांसद फूलोदेवी ने लिखा केन्द्रीय मंत्री रविशंकर को पत्र, बस्तर में हाईस्पीड इंटरनेट लगाने की मांग
रायपुर: छत्तीसगढ़ के बस्तर में इंटरनेट की स्पीड सही नहीं होने की वजह से कई छात्र ऑनलाइन शिक्षा का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं. इसीलिए राज्यसभा सांसद फूलोदेवी नेताम ने बस्तर संभाग में बीएसएनएल की सेवा को ठीक करने और उपकरणों को अपग्रेड करने के संबंध में केन्द्रीय संचार मंत्री  रविशंकर प्रसाद  को पत्र लिखा है. अपने लिखे पत्र में उन्होंने लिखा कि बस्तर संभाग के आदिवासी बच्चे ऑनलाइन शिक्षा नहीं ले पा रहे हैं.

शिवराज सरकार ने स्वीकारा, कमलनाथ सरकार में हुआ था किसानों का कर्जा माफ
भोपाल: मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार के दौरान किसानों का कर्ज माफ किया गया था. इस बात को शिवराज सरकार ने विधानसभा में स्वीकारा है. विधानसभा सत्र के दौरान कृषि मंत्री कमल पटेल ने लिखित में जवाब देते हुए कहा कि कमलनाथ सरकार के दौरान 51 जिलों में दो चरणों में किसान कर्जमाफी की गई थी. पहले चरण की कर्जमाफी 27 दिसंबर 2019, जबकि इसके बाद दूसरे चरण की कर्जमाफी की गई थी. इस दौरान किसानों का 1 लाख रुपए तक का कर्ज माफ किया गया था. 

छतरी वाले शिक्षक बाबू की अनोखी पहल, ‘’मेरा मोहल्ला क्लास’’ से बच्चों में जगाई शिक्षा की अलख
सरवर अली/कोरिया :  कोरोना काल में स्कूल बंद होने से बच्चे शिक्षा नहीं ले पा रहे हैं. छात्रों की इसी परेशानी को दूर करने के लिए  अजब गजब छतरी वाले शिक्षक  मोहल्ला क्लास लगा रहे हैं. छत्तीसगढ़ कोरिया जिला मुख्यालय से लगभग 70 किलोमीटर दूर कोरिया और पेंड्रा जिला के सरहदी इलाके में स्थित प्राथमिक शाला सकड़ा में अजब गजब छतरी वाले शिक्षक छात्रों को शिक्षा देते हैं. 

watch live tv: 

 

Trending news