MP: आज से शुरू हो रही 9वीं से 12वीं तक की ऑनलाइन क्लासेस रद्द, जानें वजह
Advertisement

MP: आज से शुरू हो रही 9वीं से 12वीं तक की ऑनलाइन क्लासेस रद्द, जानें वजह

दरअसल, मध्य प्रदेश शिक्षा मंडल ने सोमवार से कक्षा 9वीं से 12वीं तक ऑनलाइन शिक्षा सत्र शुरू करने का फैसला किया था. इस संबंध में शिक्षा मंडल की तरफ से 3 सिंतबर को आदेश जारी किया गया था.

सांकेतिक तस्वीर

भोपाल: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 9वीं से 12वीं तक आज से शुरू हो रही ऑनलाइन कक्षाओं को रद्द कर दिया है. स्कूली शिक्षा विभाग की तरफ से यह फैसला प्रदेश में सरकारी एजेंसियों के बीच वर्चस्व की लड़ाई के चलते लिया गया है. हालांकि ऑनलाइन कक्षाएं कब से संचालित होंगी, इसको लेकर विभाग की तरफ से किसी भी निर्धारित तिथि का ऐलान नहीं किया है. 

देवास: युवक ने ट्विटर पर मांगी मदद तो सोनू सूद ने झोली भरकर दे दी खुशियां

दरअसल, मध्य प्रदेश शिक्षा मंडल ने सोमवार से कक्षा 9वीं से 12वीं तक ऑनलाइन शिक्षा सत्र शुरू करने का फैसला किया था. इस संबंध में शिक्षा मंडल की तरफ से 3 सिंतबर को आदेश जारी किया गया था. जिसमें सुबह 10 बजे से ऑडियो-वीडियो की कक्षाएं प्रसारित करने की बात कही थी. ऑनलाइन कक्षाओं के संबंध में विभाग ने सभी तैयारियां भी पूरी कर ली थी.

ये है लड़ाई की असली वजह
बीते दिनों मंडल ने 25 शिक्षकों से विचार-विमर्श और स्कूल शिक्षा मंत्री की सहमति के बाद नई शिक्षा नीति जारी की थी. इस मीटिंग में स्कूल शिक्षा विभाग को शामिल नहीं किया गया था. अधिकारियों का कहना है कि मंडल का काम परीक्षा लेना और उसके संबंध में नीति निर्धारण करना है. शिक्षा नीति बनाना उनका काम नहीं है. इसी के कारण पीएस स्कूल शिक्षा विभाग ने इस आदेश को निरस्त कर दिया.

जरूरतमंदों को नहीं मिल रहा खाद, भिंड में 20 किसानों में बांट दी यूरिया की 9000 बोरियां 

आपसी लड़ाई में छात्रों का नुकसान
शिक्षा विभाग और शिक्षा मंडल की लड़ाई में छात्रों को नुकसान होगा. क्योंकि कोरोना संकट के चलते अभी तक स्कूलों को खोलने का कोई फैसला नहीं लिया गया है. अगर दोनों विभागों के बीच लड़ाई नहीं सुलझी तो छात्रों का कोर्स पिछड़ जाएगा. 

Watch Live TV-

Trending news