close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेशः CM कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में फहराया तिरंगा, जनता को दिया यह संदेश...

'हम सब भारतीय संविधान के अनुपालन और लोकतंत्र के रक्षण के लिये वचनबद्ध हैं.'

मध्य प्रदेशः CM कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में फहराया तिरंगा, जनता को दिया यह संदेश...
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गृह नगर में किया झंडावादन (फोटो साभारः twitter)

भोपालः मध्य प्रदेश सहित पूरे देश में आज 70वें गणतंत्र दिवस की धूम रही. इस मौके पर मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में जश्न का माहौल रहा और सभी सरकारी कार्यालयों में ध्वजारोहण किया गया. इसके साथ ही राजनीतिक दलों के मुख्यालय में भी झंडावादन और राष्ट्र गान कर देश का 70वां गणतंत्र दिवस मनाया गया. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने अपने गृह जिले छिंदवाड़ा में ध्वजारोहण किया और प्रदेश वासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं. वहीं राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने लाल परेड ग्राउंज में ध्वजारोहण किया. इसके अलावा विधानसभा अध्यक्ष एन पी प्रजापति नरसिंहपुर और उपाध्यक्ष हिना कांवरे बालाघाट के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बनकर पहुंचे और वहां ध्वजारोहण किया.

Republic Day 2019: गणतंत्र दिवस पर Google ने बनाया खास Doodle, देखें क्या है खास

गणतंत्र दिवस के मौके पर जनता को इसकी बधाई देते हुए CM कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि 'गणतंत्र दिवस की समस्त प्रदेश वासियों को हार्दिक शुभकामनाएं. आइये, इस गणतंत्र दिवस के अवसर पर हम भारत के समस्त नागरिकों को सामाजिक, आर्थिक और राजनैतिक न्याय दिलाने का प्रण लें और देश के लोकतंत्र को और सशक्त बनाने में अपना योगदान दें.' वहीं एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा कि 'हम सब भारतीय संविधान के अनुपालन और लोकतंत्र के रक्षण के लिये वचनबद्ध हैं.'

Republic Day 2019: रिपब्लिक डे से पहले महापुरुषों की ये बातें जानकर आप में भी भर जाएगा देश प्रेम का जोश

छिंदवाड़ा में ध्वजारोहण करने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस को जनादेश भी दिया और प्रदेश की जनता को धन्यवाद कहा. इसके बाद उन्होंने कहा कि 'कांग्रेस सरकार अपने वचन पत्र पर तेजी से अमल कर रही है और जल्द ही अपने वादों को पूरा करने के प्रयास में लगी है.' इस दौरान सीएम कमलनाथ युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए युवा स्वाभिमान योजना का ऐलान किया. जिसमें उन्होंने बताया कि युवाओं को रोजगार के लिए 100 दिन की ट्रेनिंग देगी, ताकि युवा अपने पैरों पर खड़े हो सकें. गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह राजधानी भोपाल में है, जहां राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने लाल परेड ग्राउंज में ध्वजारोहण किया.