close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मप्र: CM कमलनाथ ने सरकारी अस्पताल में कराया ऑपरेशन, शिवराज ने ट्वीट कर लिखी ये बात

कमलनाथ शनिवार सुबह भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज से संबद्ध शासकीय हमीदिया अस्पताल में भर्ती हुए. सुबह 11 बजे उनके दाहिने हाथ की अंगुली का सफल ऑपरेशन हुआ.

मप्र: CM कमलनाथ ने सरकारी अस्पताल में कराया ऑपरेशन, शिवराज ने ट्वीट कर लिखी ये बात

भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ शनिवार सुबह भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज से संबद्ध शासकीय हमीदिया अस्पताल में भर्ती हुए. सुबह 11 बजे उनके दाहिने हाथ की अंगुली का सफल ऑपरेशन हुआ. सीएम की दाएं हाथ की अंगुली की सर्जरी होनी थी. डॉक्टर्स ने इमर्जेंसी में ही ऑपरेशन थिएटर बनाया था, जहां माइनर सर्जरी की गई. गाँधी चिकित्सा महाविद्यालय की डीन डॉ. अरुणा कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री जी सुबह नौ बजे हमीदिया के न्यू ओ.पी.डी. ब्लॉक के चौथी मंजिल स्थित ऑपरेशन थियेटर पहुँचे. जहाँ उनका ट्रिगल फिंगर का ऑपरेशन किया गया.

डॉ. अरुणा कुमार ने बताया कि हमीदिया अस्पताल के हड्डी विभाग के विभाग अध्यक्ष डॉ. संजीव गौर एवं एनिथिसिया के विभागाध्यक्ष डॉ. आदित्य अग्रवाल की टीम ने मुख्यमंत्री  का सफल ऑपरेशन किया. इस दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ के फैमेली डॉक्टर दिल्ली के आर्थोपेडिक सर्जन डॉ यश गुलाटी भी मौजूद रहे. डॉ. अरुणा कुमार के मुताबिक मुख्यमंत्री का पुन: चिकित्सीय परीक्षण होने के बाद सामान्य होने पर शाम तक उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया.

मुख्यमंत्री कमलनाथ के दाएं हाथ की अंगुली (अनामिका) में दर्द और जकड़न (ट्रिगर फिंगर) की समस्या थी. सुबह 11 बजे जब ऑपरेशन हुआ, तब दिल्ली के डॉक्टर्स की टीम भी मौजूद रही. आठ साल बाद ये पहला मौका है, जब कोई मुख्यमंत्री हमीदिया में इलाज कराने पहुंचा है. इससे पहले सितंबर 2011 में तत्कालीन सीएम शिवराज सिंह चौहान भी हमीदिया में गले के इंफेक्शन और ब्लड प्रेशर की जांच कराने पहुंचे थे.

सरकारी अस्पताल में सर्जरी पर सियासत
सरकारी अस्पताल में ऑपरेशन कराने पर मुख्यमंत्री कमलनाथ को विपक्षी नेताओं ने  स्वस्थ्य जीवन की शुभकामनाएं दी ही साथ ही तंज भी कस दिए. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कमलनाथ को शुभकामनाएं देते हुए लिखा है,"कमलनाथ जी सदैव स्वस्थ रहें, मेरी शुभकामनाएं! मुख्यमंत्री जी, हमीदिया में अपना इलाज कराने का आपका फैसला प्रशंसनीय और स्वागतयोग्य है. साथ ही मैं यह चाहता हूं कि जो सुविधा आपको वहां मिले, वही आमजन को भी मिलें. उन्हें इधर-उधर भटकना न पड़े."

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने ट्वीट कर लिखा...
मुख्यमंत्री श्री @OfficeOfKNath जी के स्वस्थ होने की कामना करता हूँ. आप जैसे बड़े नेता ने सरकारी अस्पताल में ईलाज करवाने का स्वागत योग्य कदम उठाया है. प्रभु से कामना करता हूं आप जल्द स्वस्थ हो और आपके साथ हमीदिया अस्पताल भी स्वस्थ हों.

BJP नेताओ के तंज पर जवाब देने कांग्रेस के दिग्गज नेता मैदान में आ गए PWD मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा सरकारी अस्पताल में  इलाज कराने से जनता में अच्छा संदेश जाता है....मुख्यमंत्री की पहल सराहनीय है. बीजेपी वालो की आदत बन गई है आलोचना करना. कांग्रेस मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने कहा शिवराज जी को धन्यवाद की उन्होंने मुख्यमंत्री जी के स्वस्थ्य रहने की कामना की है लेकिन अपने ट्वीट की अंतिम लाइन में उन्होंने ओछी राजनीति की है. कमलनाथ जी इसलिए शासकीय अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे है कि जनता का विस्वास शासकीय अस्पतालों पर बढ़े. शिवराज जी कितनी बार शासकीय अस्पताल में भर्ती हुए हैं.