MP: होम क्वॉरंटीन को प्रभावी बनाने के लिए हर जिले में बनाया जाएगा 'कमांड कंट्रोल रूम'

समीक्षा बैठक के दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि निजी अस्पताल मरीजों से मनमाना शुल्क न वसूल सकें, इसके लिए गाइडलाइन का निर्धारण किया जा रहा है.

MP: होम क्वॉरंटीन को प्रभावी बनाने के लिए हर जिले में बनाया जाएगा 'कमांड कंट्रोल रूम'
सांकेतिक तस्वीर

भोपाल: मध्य प्रदेश में क्वॉरंटीन व्यवस्था को प्रभावी बनाने के लिए हर जिले में 'कमांड कंट्रोल रूम' बनाया जाएगा. यह फैसला सीएम शिवराज की तरफ से कोरोना समीक्षा बैठक में लिया गया. इस 'कमांड कंट्रोल रूम' के जरिए होम आइसोलेशन और होम क्वॉरंटीन हुए व्यक्तियों की लगातार निगरानी की जाएगी. आपात स्थिति में क्वॉरंटीन मरीजों को समय पर इलाज मिल सके, इसके लिए यहां एंबुलेंस भी रखी जाएगी. इसके अलावा क्वॉरंटीन हुए व्यक्तियों की दिन में कम से कम दो बार स्वास्थ्य की जानकारी ली जाएगी. 

छत्तीसगढ़ में अगर ऐसा ही रहा तो कोरोना के मामले में टूट जाएगा मुंबई का रिकॉर्ड 

समीक्षा बैठक के दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि निजी अस्पताल मरीजों से मनमाना शुल्क न वसूल सकें, इसके लिए गाइडलाइन का निर्धारण किया जा रहा है. साथ ही कोरोना का इलाज कर रहे निजी अस्पतालों के पास सभी आवश्यक संसाधन और चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो, यह भी देखा जा रहा है. इसकी जानकारी के लिए सभी जिलों के कलेक्टरों को भी आदेश जारी कर दिया गया है. 

घटिया चावल मामलाः बालाघाट की 8 मिल सील, 10 और मिलों पर होगी कार्यवाही, FIR  के आदेश

बैठक में सीएम शिवराज ने इंदौर, भोपाल, उज्जैन, ग्वालियर, गुना, शिवपुरी, रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर जिलों में अधिक संक्रमण होने से विशेष सावधानी बरते जाने के निर्देश दिए. साथ ही प्रदेशवासियों को लॉकडाउन के पूरे खुलने की चुनौतियों के लिए भी तैयार रहने को कहा.

Watch Live TV-