MP: बजरंग दल दे रहा है कार्यकर्ताओं को हथियार चलाने की ट्रेनिंग, कांग्रेस ने उठाए सवाल
Advertisement

MP: बजरंग दल दे रहा है कार्यकर्ताओं को हथियार चलाने की ट्रेनिंग, कांग्रेस ने उठाए सवाल

मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में बजरंग दल ने अपने कार्यकर्ताओं को हथियार चलाने का प्रशिक्षण देने के लिए कैंप का आयोजन किया है.

बजरंग दल का कहना है कि ये हर साल होने वाले एक नियमित कैंप है.(फोटो-ANI)

नई दिल्ली/उज्जैन: मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में बजरंग दल ने अपने कार्यकर्ताओं को हथियार चलाने का प्रशिक्षण देने के लिए कैंप का आयोजन किया है. इस आयोजन की तस्वीरें सामने आने के बाद प्रदेश में राजनीति का माहौल भी गरमा गया है. बजरंग दल के जिला संयोजक देवी सिंह सोंधिया ने कहा है कि ये हर साल होने वाले एक नियमित कैंप है. देवी सिंह का कहना है कि देश विरोधी और लव जेहादी तत्वों से निपटने के लिए ऐसे कैंप का आयोजन बजरंग दल पहले भी करता रहा है. वहीं कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर सवाल उठाया है कि क्या इस आयोजन के लिए मप्र सरकार ने स्वीकृति दी है. उन्होंने पुलिस के आलाअधिकारियों से इस बारे में जानकारी मांगी है. 

 

दरअसल, राजगढ़ जिले में बजरंग दल ने कार्यकर्ताओं को हथियार चलाने का प्रशिक्षण देने के लिए कैंप का आयोजन किया है. इसमें सामने आई तस्वीरों में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि लोगों के केवल लाठी ही नहीं बल्कि हथियारों को चलाने की ट्रेनिंग दी जा रही है. आपको बता दें कि हथियारों को चलाने का प्रशिक्षण केवल सरकारी विभाग या सरकार से मान्यता प्राप्त और अधिकृत संस्थाएं ही दे सकती हैं. गौरतलब है कि बजरंग दल के कैंप में कार्यकर्ताओं को लाठी चलाने का प्रशिक्षण दिया जाता रहा है. वहीं कथित रूप से देश विरोधी और लव जेहादी तत्वों से निपटने के लिए बजरंग दल द्वारा आयोजित किए गए इस कैंप को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं. बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश में बजरंग दल के सदस्यों की संख्या काफी है. 

 

बजरंग दल के इस कैंप में कार्यकर्ताओं को हथियारों के साथ ही लाठियां चलाने की ट्रेनिंग दी जा रही है. आपको बता दें कि बजरंग दल पहले भी इस तरह के ट्रेनिंग कैंप आयोजित कर विवादों में रहा है. बजरंग दल द्वारा इस तरह के ट्रेनिंग कैंप में राइफल, तलवार और लाठियां चलाने की ट्रेनिंग दी जाती रही है.

Trending news