इस राज्य के बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, 1 लाख खाली पदों पर निकलेंगी बंपर भर्तियां

मध्य प्रदेश सरकार (Government of Madhya Pradesh) 1 लाख बंपर भर्तियां निकालने की तैयारी कर रही है.

इस राज्य के बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, 1 लाख खाली पदों पर निकलेंगी बंपर भर्तियां
प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपालः मध्य प्रदेश के युवाओं और बेरोजगारों (Unemplyed) के लिए खुशखबरी है. मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार (Government of Madhya Pradesh) 1 लाख बंपर भर्तियां निकालने की तैयारी कर रही है. मध्य प्रदेश सरकार के सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह (Cooperative Minister Govind Singh) ने कहा कि पुलिस विभाग, स्कूली शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, सामाजिक न्याय विभाग समेत 12 से ज्यादा विभागों में ये भर्तियां निकलने वाली है.

मंत्री गोविंद सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने विभागों के सभी खाली पद भरने के निर्देश दिए हैं और 1 साल के अंदर इन खाली पदों को भरे जाने की बात कही है. आपको बता दें कि इन भर्तियों में संविदा वालों को भी मौका दिया जाएगा. मंत्री गोविंद सिंह ने कहा कि बीजेपी सरकार (BJP Government) ने आउटसोर्स की प्रथा शुरू की. सरकार से ज्यादा रुपए लेकर कर्मचारी को कम रुपए दिए जा रहे हैं. इसे बंद करके सीधे भर्तियां की जाएंगी.

रतलाम के रश्मि और नीरज हैं भगवान के 'ड्रेस डिजाइनर', बाबा महाकाल भी पहनते हैं इनकी बनाई पगड़ी

इसके अलावा गोविंद सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश मैगी नूडल्स का सबसे बड़ा सप्लायर बनेगा. इसके लिए तैयारी की जा रही है. प्रदेश में निवेश बढ़ाने के लिए कमलनाथ सरकार (Kamal Nath) ने कई फैसले लिए हैं. दरअसल, मध्य प्रदेश सरकार अब राज्य की उन फसलों पर फोकस कर रही है, जिनमें आय ज्यादा और खर्च कम हो. वहीं 55 लाख किसानों का बोनस अटकने पर सहकारिता मंत्री बोले कि 'हमारे पास बेर का पेड़ नहीं, जिसे हिलाने से पैसे निकल आएं. 15 सालों में बीजेपी ने खजाना खोखला कर दिया है. अब सरकार अपने खर्चे कम करेगी और किसानों से किया अपना वचन पूरा करेगी.'