मध्य प्रदेश : देर रात गांव में लहराई लाठी और तलवारें, दबंगों ने रोकी दलित की बारात
Advertisement

मध्य प्रदेश : देर रात गांव में लहराई लाठी और तलवारें, दबंगों ने रोकी दलित की बारात

शाजापुर जिला मुख्यालय से 4 किमी दूर ग्राम कांसा में दबंगों ने दलित दूल्हे की बारात अपने मोहल्ले से नहीं निकलने दी. इतना ही नहीं, बारात निकलने से रोकने के लिए दबंगों ने अचानक लाठियों से बारातियों पर हमला बोल दिया.

शाजापुर में दबंगों ने रोकी दलित की बारात

नई दिल्लीः शाजापुर जिला मुख्यालय से 4 किमी दूर ग्राम कांसा में दबंगों ने दलित दूल्हे की बारात अपने मोहल्ले से नहीं निकलने दी. इतना ही नहीं, बारात निकलने से रोकने के लिए दबंगों ने अचानक लाठियों से बारातियों पर हमला बोल दिया. इससे दोनों पक्ष में काफी बहस हुई और विवाद गहरा गया जिसके बाद दबंगों ने तलवारें निकाल लीं. इस दौरान घोड़ी पर बैठे दूल्हे लाखन सौराष्ट्र को बचाने के लिए घोड़ी वाला भगा ले गया. शुक्रवार को देर रात हुए इस विवाद के बाद रात 1 बजे पीड़ित परिवार रिपोर्ट दर्ज कराने थाने पहुंचा. पीड़ित परिवार ने आरोपियों के खिलाफ जातिसूचक अपमान और मारपीट के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. जिसके बाद पुलिस ने प्राथमिक जांच के बाद शाम को प्रकरण दर्ज कर लिया.

  1. शाजापुर के गांव कांसा में दलित से मारपीट
  2. गांव के दबंगों ने रोकी दलित की बारात
  3. रात करीब 11 बजे दबंगों ने किया हमला

सम्मेलन में होने वाली थी शादी
बताया जा रहा है कि लाखन पिता रामचंद्र सौराष्ट्रीय की शादी रविवार को एक 29 अप्रैल को एक सम्मेलन में होने वाली थी. गंगा पूजन के बाद बनोरी के लिए बारात निकाली गई. दूल्हे के घर से गाजे-बाजे के साथ बारात निकाली गई. बारात जैसे ही एक मंदिर के पास पहुंची कुछ लोगों ने बारात रोक ली. बारात रोकने के बाद लोगों ने बारात पर लाठियों से हमला कर दिया जिसके बाद बारातियों और दबंगों के बीच काफी झड़प हुई. लाठियों के साथ ही दबंगों ने तलवारें लहराना भी शुरू कर दिया जिससे घोड़ी वाला दूल्हे को लेकर वहां से भाग गया.

कई महिला बारातियों को भी आई चोटें
बता दें कि अचानक हुए इस हमले में बारातियों के अलावा कई महिला बारातियों को भी चोटें आई हैं. विवाद गहराने के बाद परिवार ने दूल्हे को घर रवाना कर दिया और खुद थाने पहुंच गए. लेकिन वहां पुलिस द्वारा शिकायत नहीं लिखने पर बाराती काफी भड़क गए और थाने में हंगामा कर दिया. जिसके बाद मौके पर पहुंचे कोतवाली प्रभारी एसआई जितेंद्र जादौन ने पीड़ितों की शिकायत दर्ज की. दलित वर्ग के खिलाफ हुई इस घटना की जानकारी मिलते ही अजाक्स परिसंघ के प्रांताध्यक्ष रामप्रसाद परमार ने कलेक्टर और एसपी से मुलाकात की है और पीड़तों की शिकायत पर कार्यवाई की मांग की है.

Trending news