close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेशः मंदसौर में भारी बारिश से बिगड़े हालात, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

मल्हारगढ़ तहसील में स्थित गाडगिल सागर के तीन गेट और रैतम बैराज के 18 गेट खोले जा चुके हैं, जिसके चलते डाउनस्ट्रीम के क्षेत्रों में नाले किनारे बने इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं.

मध्य प्रदेशः मंदसौर में भारी बारिश से बिगड़े हालात, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

भोपालः मध्यप्रदेश के मंदसौर में लगातार हो रही बारिश के चलते हालात अब और बिगड़ने लगे हैं. जिले में अब तक 63.15 इंच बारिश हो चुकी है, जो कि औसत बारिश से लगभग दोगनी है. जिले के सारे जल स्त्रोत लबालब भर चुके हैं और अब यह ओवरफ्लो भी हो रहे हैं, जिसके चलते लोगों में डर बना हुआ है. मल्हारगढ़ तहसील में स्थित गाडगिल सागर के तीन गेट और रैतम बैराज के 18 गेट खोले जा चुके हैं, जिसके चलते डाउनस्ट्रीम के क्षेत्रों में नाले किनारे बने इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं और इससे लोगों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

मल्हारगढ़ में निचले इलाकों में पानी भर गया है, यहां तक कि लोगों के घरों में भी पानी घुस चुका है. हालांकि राहत की बात यह है कि अभी तक कोई जनहानि की खबर नहीं है. मल्हारगढ़ की गलियों में बह रहे पानी के चलते लोग गली को पार करने के लिए भी रस्सी बांधकर रस्सी के सहारे रास्ते में भरे पानी को पार कर रहे हैं. कई ग्रामीण इलाकों का भी जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया है. मल्हारगढ़ से जीरन मार्ग भी बंद हो गया है.

देखें लाइव टीवी

भोपाल: गणेश प्रतिमा के साथ ऐसे पलट गई लोगों से भरी नाव, सामने आया हादसे का लाइव Video

बता दें मध्य प्रदेश के कई जिलों में अब तक सामान्य से अधिक बारिश हो चुकी है. प्रदेश में अब तक सामान्य से 28 फीसदी ज्यादा बारिश दर्ज की गई है. वहीं मंदसौर में बिगड़ते हालातों को देखते हुए प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है और निचले इलाकों को खाली करा दिया गया है. साथ ही लोगों को नदी-नालों के आस-पास से गुजरने के लिए मना किया गया है और जरूरत पड़ने पर ही बाहर निकलने के आदेश दिए हैं.