मध्य प्रदेश चुनाव: BJP अध्यक्ष शाह बोले, 'बुंदेलखंड में परिवर्तन बीजेपी राज में हुआ'

बुंदेलखंड की केन-बेतवा लिंक परियोजना के संबंध में शाह ने कहा कि केंद्रीय मंत्री उमा भारती की पहल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस परियोजना को सैद्धांतिक मंजूरी देकर इस क्षेत्र के लाखों किसानों की सिंचाई की चिंता को दूर किया है.

मध्य प्रदेश चुनाव: BJP अध्यक्ष शाह बोले, 'बुंदेलखंड में परिवर्तन बीजेपी राज में हुआ'
फोटो साभार : Twitter

टीकमगढ़: कांग्रेस, समाजवादी पार्टी एवं बहुजन समाजवादी पार्टियों की पूर्ववर्ती उत्तरप्रदेश एवं मध्यप्रदेश की सरकारों पर बुंदेलखंड की उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि आज बुंदेलखंड इलाके में जो परिवर्तन दिखाई दे रहा है, वह बीजेपी के राज में हुआ है. मध्यप्रदेश विधानसभा के लिए 28 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए पार्टी का प्रचार करने बुंदेलखंड क्षेत्र के टीकमगढ़ जिले की पांच सीटों जतारा, पृथ्वीपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी एवं खरगापुर के लिए शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही.

शाह ने कहा, ''बुंदेलखंड के विकास के लिए मध्यप्रदेश की हमारी बीजेपी सरकार ने कई काम किये हैं. जो परिवर्तन आज बुंदेलखंड इलाके में दिखाई दे रहा है, वह बीजेपी के राज में हुआ है.'' कांग्रेस, सपा एवं बसपा की पूर्ववर्ती उत्तरप्रदेश एवं मध्यप्रदेश की सरकारों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ''एक समय था कि बुंदेलखंड का पैकेज आया. पूरा पैसा गायब हो जाता था. न सड़क का काम, न लाईट का काम, न पानी का काम हुआ और न ही अस्पताल बने.''

शाह ने कहा कि इसके विपरीत मध्यप्रदेश में भाजपानीत सरकार बनने पर जब बुंदेलखंड का पैकेज आया तो, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उसका उपयोग करते हुए एक पिछड़े हुए बुंदेलखंड को विकसित बुंदेलखंड बनाने का एक सुनिश्चित प्रयास किया है. उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश में भी अब भाजपानीत योगी आदित्यनाथ का शासन आ गया है. एक साल से योगी ने वहां (उत्तरप्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र) पर विकास करने का काम चालू किया है.

बुंदेलखंड की केन-बेतवा लिंक परियोजना के संबंध में शाह ने कहा कि केंद्रीय मंत्री उमा भारती की पहल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस परियोजना को सैद्धांतिक मंजूरी देकर इस क्षेत्र के लाखों किसानों की सिंचाई की चिंता को दूर किया है. उन्होंने कहा कि इस परियोजना से बुंदेलखंड इलाके में सिंचाई का रकवा बढ़ने से क्षेत्र के किसानों की फसलों की पैदावार कई गुना बढ़ जाएगी. 

बुंदेलखंड क्षेत्र को चंद्रवंशियों एवं बुंदेला राजाओं की भूमि बताते हुए शाह ने कहा कि यह वही भूमि है, जहां उमा भारती ने श्रीमान बंटाधार (मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह) के वर्ष 1993 एवं वर्ष 2003 तक के 10 साल के तत्कालीन शासन का विध्वंस कर बीजेपी की सरकार बनाई थी. उन्होंने शिवराज को फिर से प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने के लिये और वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए उपस्थित जनसमूह से वोट देने की अपील की.

(इनपुट भाषा से)