close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेशः लगातार बारिश से दमोह में एक साथ उजड़े कई आशियाने, आगर-मालवा में भी बिगड़े हालात

इलाके की अधिकांश दुकानों पर भी पानी ने अपना कब्जा जमा लिया और दुकानों में रखा सामान भी तबाह हो गया. शहर की सड़के तालाब बन गई हैं, जिस वजह से लोगों को निकलने तक में दिक्कत जा रही है. 

मध्य प्रदेशः लगातार बारिश से दमोह में एक साथ उजड़े कई आशियाने, आगर-मालवा में भी बिगड़े हालात
आगर-मालवा जिले में भी भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है

भोपालः मध्यप्रदेश में जारी बारिश है कि थमने का नाम नहीं ले रही. दमोह जिले में लगातार हो रही बरसात के बाद हालात बिगड़ते जा रहे हैं. जिले के पथरिया शहर में हुई भीषण बारिश के बाद एक साथ कई घर तबाह हो गए, जहां घरों में भरा पानी लोगों के आशियाने बिगाड़ गया. घरों में तीन से चार फीट तक पानी भर गया, जिस वजह से लोगों के घरों में रखा सामान पूरी तरह बर्बाद हो गया. इसी तरह इलाके की अधिकांश दुकानों पर भी पानी ने अपना कब्जा जमा लिया और दुकानों में रखा सामान भी तबाह हो गया. शहर की सड़के तालाब बन गई हैं, जिस वजह से लोगों को निकलने तक में दिक्कत जा रही है. 

लोगों के मुताबिक इतनी भीषण बारिश उन्होंने कभी नहीं देखी और जिस तरह पानी गिरा उससे उन्हें लगा की जैसे बादल फटा हो. चारों तरफ पानी ही पानी होने के बाद जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है. निचली बस्तियों में आलम ये है की गरीब परिवारों में खाने के लाले पड़े हैं. स्थानीय प्रशासन पानी की निकासी के इंतजाम के साथ लोगों को राहत देने में जुटा है. वहीं अभी भी जिले में बारिश जारी है, जिस वजह से लोगों की चिंता और बढ़ गई है.

देखें लाइव टीवी

वहीं रतलाम में भी बारिश से हालात काफी बिगड़ गए हैं, जिससे जिला प्रशासन भी हरकत में आ गया है. पूरे जिले में थानों को अलर्ट जारी कर दिया गया है. आपदा प्रबंध राहत दल, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को भी सूचित कर दिया गया है, जिसके बाद यह टीमें रतलाम में मौजूद हैं. 2 गांवो में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं, जिसके चलते एसपी, कलेक्टर सहित अधिकारी मौके का जायजा लेने यहां पहुंचे और लोगों के लिए खाने-पीने और रहने की व्यवस्था की.

BSP विधायक रामबाई ने सरकारी डॉक्टर की प्राइवेट क्लीनिक पर जमकर किया हंगामा, दवाएं भी कराई जब्त

https://hindi.cdn.zeenews.com/hindi/sites/default/files/2019/09/12/428336-damoh-rain.jpg

प्रदेश के आगर-मालवा जिले में भी भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है, जिले के सोयत में बारिश के कारण आई बाढ़ से लगभग पूरे शहर में पानी घुस गया है, जिसके चलते हालात इतने खराब हो गए हैं कि रात से ही सोयत नगर के लगभग मुख्य बाजार सहित निचले इलाकों में घरों की एक एक मंजिल डूब गई है. कई निचले इलाकों में 15 से 20 फीट तक पानी भरा गया है. यहां तक कि सोयत के पूरे थाना परिसर में भी पानी घुस गया, थाने के बाहर खड़े 108 एम्बुलेंस सहित दो पहिया, कार और कई वाहन जलमग्न हो गए.