close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चलती ट्रेन में पूर्व सपा विधायक को धमकी देने के मामले में भोपाल से 5 आरोपी गिरफ्तार

कुछ गुंडे उनकी कोच में घुसे और उन्हें जान से मारने की धमकी देने लगे. इस पर अपनी जान बचाने के लिए पूर्व विधायक डॉ सुनीलम ने ट्रेन के शौचालय में खुद को बंद कर लिया.

चलती ट्रेन में पूर्व सपा विधायक को धमकी देने के मामले में भोपाल से 5 आरोपी गिरफ्तार
डॉ सुनीलम से अभद्रता का मामला बीते 15 जुलाई का है. (फोटो साभारः facebook)

भोपालः भारतीय रेलवे अक्सर की किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बनी रहती है. कभी अव्यवस्थाओं को लेकर तो कभी यात्रियों की सुरक्षा के चलते अक्सर ही भारतीय रेलवे सवालों के घेरे में नजर आता है, लेकिन इस बार मामला और भी गंभीर है. क्योंकि इस बार मामला पूर्व विधायक से जुड़ा हुआ है. दरअसल, हाल ही में गोंडवाना एक्सप्रेस में मध्य प्रदेश के पूर्व विधायक सफर कर रहे थे. इसी दौरान कुछ गुंडे उनकी कोच में घुसे और उन्हें जान से मारने की धमकी देने लगे. इस पर अपनी जान बचाने के लिए पूर्व विधायक डॉ सुनीलम ने ट्रेन के शौचालय में खुद को बंद कर लिया.

जिसके बाद उन्होंने ट्विटर पर एक शिकायती पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने कहा कि, 'गोंडवाना ट्रेन के अंदर B1/17 में 30 मिनट पहले आया युवा चिल्लाकर गाली दे रहा है और मुझे जान से मारने की धमकी दे रहा है. युवा के साथ आरती नाम की लड़की भी है. कहता है मेरा बाप 2 मर्डर में जेल में है. उसने फोन करके भोपाल से और भी गुंडे बुलाए हैं.' एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि, 'मैंने रेल मंत्री को भी ट्वीट कर दिया है. सलाह दें कि और किसको सूचित करूं.'

गरीब रथ में सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर, मंत्रालय ने बताया बंद नहीं होंगी ट्रेनें

मिली जानकारी के मुताबिक सुनीलम 15 जुलाई को दिल्ली से मुलताई जा रहे थे, कि तभी रास्ते में रात 12.30 बजे के करीब बीना से एक युवती के साथ बोगी में चढ़े युवक ने उनके साथ गाली-गलौज करना शुरू कर दिया और उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी. युवक ने डॉ सुनीलम को सबक सिखाने के लिए कुछ लोगों को भोपाल स्टेशन पर भी बुला लिया था. इस दौरान सुनीलम ने बोगी के टॉयलेट में घुस कर जान बचाई थी. इस मामले में पूर्व विधायक ने रेल मंत्री और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी शिकायत की थी. जिसके बाद संसद में भी यह मामला गुंजा था.

ट्रेन में करते हैं सफर तो इन 5 नियमों को जरूर जानें, TTE नहीं करेंगे परेशान

बता दें डॉ सुनीलम से अभद्रता करने के मामले में 5 आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं. जीआरपी ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से इन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी भोपाल के रहने वाले है. गिरफ्तार हुए आरोपियों में दानेश पिता रोशन अली, अमन खान पिता मुश्ताक अहमद खान, फैजल पिता मोहम्मद वसीम, अमित पिता राजकुमार राजपूत और मो. शहनवाज पिता मोहम्मद अख्तर शामिल हैं. सभी आरोपियों की उम्र 20 से 25 वर्ष के बीच की है.