close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

MP: खराब सड़कों को सुधारने की कोशिश में जुटी प्रदेश सरकार, केंद्र से मांगे 346 करोड़

 इस साल भारी बारिश के बाद प्रदेशभर में करीब 11 हजार किलोमीटर से ज्यादा सड़कें खराब हो गई हैं. ऐसे में इन्हें सुधारने के लिए करीब 540 करोड़ रुपये की जरूरत है, जिसके लिए प्रदेश सरकार ने केंद्र से 346 करोड़ रुपये की मांग की है.

MP: खराब सड़कों को सुधारने की कोशिश में जुटी प्रदेश सरकार, केंद्र से मांगे 346 करोड़
(फाइल फोटो)

भोपालः किसानों की राहत राशि के बाद अब बदहाल सड़कों को लेकर मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) और केंद्र के बीच टकराव की स्थिति बन सकती है. दरअसल, इस साल भारी बारिश के बाद प्रदेशभर में करीब 11 हजार किलोमीटर से ज्यादा सड़कें खराब हो गई हैं. ऐसे में इन्हें सुधारने के लिए करीब 540 करोड़ रुपये की जरूरत है, जिसके लिए प्रदेश सरकार ने केंद्र से 346 करोड़ रुपये की मांग की है, लेकिन केंद्र ने अभी तक कोई राशि नहीं दी है.

आपको बता दें कि फिलहाल PWD विभाग 240 करोड़ की राशि से इन खराब सड़कों को रिपेयर कर रहा है, लेकिन PWD विभाग के पास सड़कों को सुधारने के लिए पर्याप्त राशि नहीं है. PWD ने जिले में तैनात अधिकारियों को पैचवर्क रिपेयर की लगातार मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए हैं. वहीं, प्रदेशभर में बारिश की वजह से जो पुल, पुलिया और सड़कें क्षतिग्रस्त हुई हैं उनके निर्माण में कुल 1188 करोड़ रुपये की जरूरत है.

देखें LIVE TV

देश का पांचवां प्रदूषित राज्य बना मध्य प्रदेश, सिंगरौली में हालात सबसे खतरनाक

बता दें मॉनसून में हुई भारी बारिश से मध्य प्रदेश के कई जिलों की सड़कें बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं, जिसके चलते लोगों को आने-जाने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. सड़कों की जर्जर हालत के चलते 15 मिनट का सफर भी 1 घंटे में तय हो पा रहा है. ऐसे में कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार पर सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगा रही है और भाजपा पर 'भारतीय झूठी पार्टी' कहकर निशाना साध रही है.