फि‍ल्‍म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर बैन की खबर के बीच मप्र सरकार का खंडन
Advertisement

फि‍ल्‍म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर बैन की खबर के बीच मप्र सरकार का खंडन

मध्यप्रदेश सरकार के जनसंपर्क विभाग द्वारा इस संबंध में चल रही अफवाहों को शांत करने के लिये ट्वीटर पर सूचना जारी की गई है कि मध्यप्रदेश सरकार द्वारा फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया है.

फि‍ल्‍म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर बैन की खबर के बीच मप्र सरकार का खंडन

भोपाल : मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर बनी फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर प्रतिबंध नहीं लगाया है. इस फिल्म में मनमोहन सिंह का किरदार अभिनेता अनुपम खेर ने निभाया है. मध्यप्रदेश सरकार के जनसंपर्क विभाग द्वारा इस संबंध में चल रही अफवाहों को शांत करने के लिये ट्वीटर पर सूचना जारी की गई है कि मध्यप्रदेश सरकार द्वारा फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया है.

विभाग ने कहा कि मीडिया में चल रही फिल्म पर प्रतिबंध की खबर ‘‘भ्रामक और गलत’’ है. फिल्म में तथ्यों को गलत तरीके से पेश करने के आरोप के साथ इस फिल्म पर विवाद पैदा हो गया है. खुद मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने अपना बयान जारी करते हुए कहा है कि उनकी सरकार ने राज्‍य में कि‍सी भी फ‍िल्‍म पर बैन नहीं लगाया है. 

fallback

कुछ समाचार माध्यमों ने खबर दी है कि डॉ. मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार संजय बारु की इसी शीर्षक की किताब ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर आधारित इस फिल्म को प्रदेश में प्रतिबंधित कर दिया गया है. इसके बाद सरकार की ओर से इस संबंध में स्थिति स्पष्ट करते हुए यह सूचना जारी की गई है.

fallback

मालूम हो कि इस फिल्म का ट्रेलर हाल ही में जारी हुआ है. इसमें अभिनेता अनुपम खेर पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह का किरदार अदा कर रहे हैं.

संजय बारू की किताब पर आधारित है फिल्म
कांग्रेस नेताओं ने कहा कि भाजपा का यह दुष्प्रचार काम नहीं करेगा और सच की जीत होगी. मनमोहन सिंह पर बनी इस फिल्म का ट्रेलर बृहस्पतिवार को मुंबई में रिलीज हुआ. यह फिल्म 2004 से 2008 तक मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की पुस्तक पर आधारित है. गौरतलब है कि यह फिल्म 2019 के लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले रिलीज होने वाली है.

ये भी देखे

Trending news