close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

CM कमलनाथ ने किया ऐलान, पर्वतारोहियों की यात्रा में मदद करेगी मध्य प्रदेश सरकार

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, माउंट एवरेस्ट पर फतह करने वाली मध्य प्रदेश की दो महिला पवर्तारोही- भावना डेहरिया और मेघा परमार ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से मंत्रालय में सौजन्य भेंट की. ये प्रदेश की पहली महिलाएं हैं, जिन्होंने माउंट एवरेस्ट पर पहुंचकर राष्ट्रीय ध्वज फहराया है. 

CM कमलनाथ ने किया ऐलान, पर्वतारोहियों की यात्रा में मदद करेगी मध्य प्रदेश सरकार
छिंदवाड़ा की भावना डेहरिया और सीहोर की मेघा ने एवरेस्ट फतह किया (फोटो साभारः twitter/@OfficeOfKamalnath)

भोपालः मध्य प्रदेश सरकार माउंट एवरेस्ट फतह करने वाले पर्वतारोहियों की मदद करेगी. यह ऐलान शुक्रवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किया और कहा कि अब से मध्यप्रदेश सरकार माउंट एवरेस्ट को फतह करने वाले पर्वतारोहियों की मदद करेगी. आधिकारिक जानकारी के अनुसार, माउंट एवरेस्ट पर फतह करने वाली मध्य प्रदेश की दो महिला पवर्तारोही- भावना डेहरिया और मेघा परमार ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से मंत्रालय में सौजन्य भेंट की. ये प्रदेश की पहली महिलाएं हैं, जिन्होंने माउंट एवरेस्ट पर पहुंचकर राष्ट्रीय ध्वज फहराया है. 

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दोनों महिला पवर्तारोही से मुलाकात की और उन्हें बधाई देते हुए कहा कि, "साहसिक खेल एवं अन्य खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य सरकार विशेष प्रयास कर रही है. प्रदेश का जो भी पर्वतारोही माउंट एवरेस्ट पर फतह करेगा, राज्य सरकार उसे यात्रा में मदद देगी." इस मौके पर खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी, संचालक खेल एवं युवा कल्याण डॉ़ एस़ एल़ थाउसेन भी उपस्थित रहे. जिन्होंने एवरेस्ट फतह कर लौटीं दोनों महिला पर्वतारोहियों से मुलाकात की और उन्हें बधाई दी.

MP सरकार कर रही 'राइट टु हेल्थ' पर विचार, ऐसे होगी इलाज की व्यवस्था

वहीं मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्विटर के माध्यम से भी छिंदवाड़ा की भावना डहरिया को एवरेस्ट फतह करने के लिए बधाई दी और कहा कि 'छिंदवाड़ा की बेटी भावना डेहरिया को माउंट एवरेस्ट को फतह करने पर हार्दिक बधाई. भावना को इस अभूतपूर्व उपलब्धि के लिए बधाई और उज्ज्वल भविष्य के लिए अनंत शुभकामनाएं, आशीर्वाद!'

मध्य प्रदेशः CM कमलनाथ का बड़ा फैसला, किसान आंदोलन के दौरान कृषकों पर दर्ज मुकदमे वापस लेगी सरकार

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दोनों युवतियों से मुलाकात करते हुए उन्हें बधाई दी और कहा कि खेल एवं अन्य खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए अब से राज्य सरकार सभी खिलाड़ियों कि मदद करेगी. बता दें राज्य की दो युवतियों भावना और मेघा ने इसी माह माउंट एवरेस्ट पर फतह किया. भावना डेहरिया छिंदवाड़ा और मेघा परमार सीहोर की रहवासी हैं. दोनों साहसिक युवतियों ने 50 दिनों की यात्रा की और एवरेस्ट की चोटी तक पहुंचीं. इससे पहले प्रदेश के भगवान सिंह और रत्नेश पांडे ने माउंट एवरेस्ट फतह किया है. (इनपुटः आईएएनएस)