मध्यप्रदेशः थाने के अंदर कैदी ने किया था कुदाल से हमला, घायल पुलिसकर्मी की मौत

घटना के बाद गंभीर हालत के चलते उमेश बाबू को ग्वालियर से दिल्ली रेफर किया गया था, जहां इलाज के दौरान ही पुलिसकर्मी ने दम तोड़ दिया.

मध्यप्रदेशः थाने के अंदर कैदी ने किया था कुदाल से हमला, घायल पुलिसकर्मी की मौत
हमले में घायल हेड कॉन्सटेबल, उमेश बाबू की मौत

भिंडः मध्य प्रदेश के भिंड जिले के उमरी पुलिस स्टेशन के अदंर कैदी द्वारा हमले में घायल पुलिसकर्मियों में गंभीर रूप से घायल हुए हेड कांस्टेबल उमेश बाबू की इलाज के दौरान मौत हो गई. घटना के बाद गंभीर हालत के चलते उमेश बाबू को ग्वालियर से दिल्ली रेफर किया गया था, जहां इलाज के दौरान ही पुलिसकर्मी ने दम तोड़ दिया. बता दें मंगलवार को थाने में बैठे दो विचाराधीन कैदियों ने भागने की कोशिश में दो पुलिसकर्मियों पर कुदाल से हमला कर दिया था. जिसमें दोनों ही पुलिसकर्मियों को गंभीर चोटे आईं थी. जिसके बाद घायल अवस्था में दोनों पुलिसकर्मियों को ग्वालियर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां से उमेश बाबू को गंभीर हालत के चलते दिल्ली रेफर कर दिया गया था.

VIDEO: थाने में बंद आरोपियों ने पुलिसकर्मियों पर किया हमला, दो घायल

पास रखे कुदाल से किया था हमला
वहीं यह पूरा घटनाक्रम थाने में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था. जिसमें साफ देखा जा सकता है कि पहले तो दोनों आरोपी विष्णु राजावत और मानसिंह आपस में बात करते हैं और थोड़ी देर बाद उनमें से एक (विष्णु) जाकर पुलिसकर्मियों पर पास ही रखे कुदाल से हमला कर देता है. विचाराधीन कैदियों द्वारा किये इस हमले के बाद दोनों ही पुलिसकर्मी बेहोश हो जाते हैं और कैदी बाहर की तरफ भाग जाता है. हालांकि पुलिस ने आरोपियों को धर दबोचा है और लॉकअप में बंद कर दिया है.

साथी के साथ दिया घटना को अंजाम
मिली जानकारी के मुताबिक घटना रविवार देर शाम की है. जब उमरी थाना पुलिस ने विष्णु राजावत नाम के युवक को भिंड में शांति भंग करने के आरोप में हिरासत में लिया था. विष्णु को हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने विष्णु को लॉकअप में बंद करने के बजाय उसे थाने में खुले में ही बैठा दिया. जिसके कुछ देर बाद विष्णु का एक साथी मानसिंह को भी पुलिस थाने ले आई. जहां कुछ देर तक बातचीत करने के बाद दोनों ने पुलिस पर पास ही रखी कुदाली से हमला कर दिया.