चंद घंटों की बारिश ने बरपाया कहर, नदी में तब्दील हो गईं नरसिंहपुर की सड़कें
Advertisement

चंद घंटों की बारिश ने बरपाया कहर, नदी में तब्दील हो गईं नरसिंहपुर की सड़कें

शहर की निचली बस्तियों में जलभराव से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, यहां लोगों को घरों में पानी भर जाने से गृहस्थी का सारा सामान बर्बाद हो गया है. 

 मानसून की चंद घंटों की बारिश ने पाठक वार्ड को जलमग्न कर दिया. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर में लंबे इंतजार के बाद मानसून की पहली बारिश ने दस्तक दी, लेकिन चंद घंटों की इस बारिश ने लोगों को परेशानी में डाल दिया है. क्योंकि बारिश के बाद कई इलाकों की सड़कें जलमग्न हो गई हैं और हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है. वहीं शहर की निचली बस्तियों में जलभराव से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि यहां लोगों के घरों में पानी भर गया है, जिससे गृहस्थी का सारा सामान बर्बाद हो गया है. शहर के जिलामुख्यालय के पाठक वार्ड में तो हालात और भी खराब हैं. यहां जल भराव के चलते सड़कें नदी में तब्दील हो गई हैं. 

इंदौर: बल्ला कांड आरोपी आकाश विजयवर्गीय के कार्यालय के सामने हर्ष फायर से बढ़ा विवाद

पाठक वार्ड में स्थित घरों में पानी भर जाने से गृहस्ती का सामान खराब हो गया है. यहां लोग नगर पालिका एवं ग्राम पंचायत की लापरवाही के चलते बारिश के कहर का दंश झेलने को मजबूर हैं. कलेक्टर ने एक पखवाड़े पूर्व ही नगर पालिका को शहरी नाले एवं पुलिया की साफ सफाई के निर्देश दिए थे, लेकिन नगर पालिका प्रशासन की हठधर्मिता एवं लापरवाही के चलते मानसून की चंद घंटों की बारिश ने पाठक वार्ड को जलमग्न कर दिया.

VIDEO: पुलिया निर्माण में लगे थे मजदूर, अचानक सूखी नदी में आ गई बाढ़ और फिर...

पाठक वार्ड के घरों में पानी घुस गया. गृहस्ती का सामान जलमग्न हो गया खाने पीने का सामान भी भींग गया. बारिश के पूर्व अगर नाले की सफाई हो जाती तो यहां जलभराव ना होता नहीं होता. यहां के बाशिंदों को इन परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. शहर में पानी भर जाने से सब्जी मार्केट में व्यापारियों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. अचानक हुई इस बारिश में कई दुकानदारों की सब्जी भर गई, वहीं खेत भी पानी से पट गए हैं.

इंदौर: बल्ला कांड आरोपी आकाश विजयवर्गीय के कार्यालय के सामने हर्ष फायर से बढ़ा विवाद

हालांकि बारिश से किसानों में काफी खुशी है, क्योंकि किसान लंबे समय से बारिश के इंतजार में बैठे थे. इससे किसानों को काफी फायदा मिलने की संभावना है. वहीं स्कूलों में भी जल भराव की स्थिति है, जिससे बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. यहां तक की सरकारी कार्यालयों में भी पानी भर गया है, जिसे निकालने की कोशिश की जा रही है.

Trending news