close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेशः निकाय चुनाव को लेकर BJP की अहम बैठक आज, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

बीजेपी भोपाल के 2 भागों में बंटवारे के खिलाफ है और लगातार इसका विरोध कर रही है. ऐसे में विरोध की रणनीति क्या होगी और इसपर सरकार को कैसे घेरना है. इन तमाम मुद्दों पर भी आज बैठक में चर्चा हो सकती है.

मध्य प्रदेशः निकाय चुनाव को लेकर BJP की अहम बैठक आज, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा
फाइल फोटो (फोटो साभारः twitter)

भोपालः मध्यप्रदेश में निकाय चुनाव को लेकर आज बीजेपी की अहम बैठक होने वाली है. बीजेपी अध्यक्ष राकेश सिंह ने ये बैठक बुलाई है. दोपहर करीब 12 बजे बीजेपी ऑफिस में होने वाली इस बैठक में प्रदेश के दिग्गज बीजेपी नेता शामिल होंगे. बैठक में स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर रणनीति बनाई जाएगी. प्रत्याशियों के नाम पर भी चर्चा हो सकती है. इसके साथ ही भोपाल परिसीमन को लेकर भी आगामी रणनीति तैयार की जाएगी.

बता दें कि प्रदेश की वर्तमान कांग्रेस सरकार भोपाल को 2 भागों में बांटने की कवायद तेज कर दी है. बीते सोमवार को भोपाल कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने भोपाल को नगर निगम को भोपाल ईस्ट और भोपाल वेस्ट में बांटने का ड्राफ्ट जारी किया. प्रस्तावित भोपाल ईस्ट नगर निगम में 31 वार्ड होंगे जबकि भोपाल वेस्ट में 54 वार्ड होंगे. जिला प्रशासन ने प्रस्तावित ड्राफ्ट पर दावे, आपत्ति के लिए 7 दिन की समय सीमा तय की है.

देखें LIVE TV

कांग्रेस ने शिवराज के खिलाफ छेड़ा ट्विटर वॉर, शेयर की 'टूटी सड़क' की कई तस्वीरें

भोपाल को दो भागों में बांटने के लिए जारी ड्राफ्ट को लेकर 14 अक्टूबर तक दावे, आपत्ति और सुझाव लिए जाएंगे. इसके बाद इसे मंजूरी के लिए सरकार को भेजा जाएगा. राज्यपाल की अनुमति मिलने पर ही दो निकायों के गठन की अंतिम अधिसूचना जारी होगी.

मध्य प्रदेशः क्या राजधानी भोपाल का होने वाला है बंटवारा? शहर को 2 हिस्सों में बांटने का ड्राफ्ट जारी

ऐसे में बीजेपी भोपाल के 2 भागों में बंटवारे के खिलाफ है और लगातार इसका विरोध कर रही है. ऐसे में विरोध की रणनीति क्या होगी और इसपर सरकार को कैसे घेरना है. इन तमाम मुद्दों पर भी आज बैठक में चर्चा हो सकती है. साथ ही बैठक में चुनावी रणनीति पर भी चर्चा होगा. बता दें भोपाल के बंटवारे के खिलाफ बीजेपी जनजागरण अभियान चलाने जा रही है. इस अभियान के तहत बीजेपी प्रदेश के प्रबुद्ध जनों और आम जनता के साथ सड़क पर उतरने की तैयारी कर रही है.