MP: कोयला खदानों का झूठा श्रेय लेने पर CM शिवराज पर कमलनाथ ने बोला हमला, कह दी ये बात
Advertisement

MP: कोयला खदानों का झूठा श्रेय लेने पर CM शिवराज पर कमलनाथ ने बोला हमला, कह दी ये बात

कोयला खदानों के शुभारंभ के मौके पर उपस्थित पूर्व सीएम ने कहा कि इन खदानो से स्थानीय लोगों को बड़ी संख्या में रोज़गार मिलेगा और आर्थिक गतिविधियां भी बढ़ेंगी. 

फाइल फोटो.

छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम व छिंदवाड़ा के विधायक कमलनाथ ने कल दो  कोयला खदानों की ई-ओपनिंग को लेकर सीएम शिवराज सिंह पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि शुभारंभ कार्यक्रम के बाद बड़ा ही आश्चर्य हुआ, जब समाचार पत्रों में शिवराज को इन खदानों का झूठा श्रेय लेने की कोशिश करते हुए देखा.

कोयला खदानों के शुभारंभ के मौके पर उपस्थित पूर्व सीएम ने कहा कि इन खदानो से स्थानीय लोगों को बड़ी संख्या में रोज़गार मिलेगा और आर्थिक गतिविधियां भी बढ़ेंगी. उन्होंने कहा कि किसी भी खदान को प्रारंभ करने को लेकर वर्षों की एक बड़ी लंबी प्रक्रिया होती है, जिसको लेकर काफी प्रयास करना पड़ता है.

ग्वालियर: ससुराल वालों से तंग आकर डिप्टी एसएस ने पी लिया ऑलआउट, हालत गंभीर

कमलनाथ ने कहा कि कई वर्षों के मेरे प्रयासों के बाद इन कोयला खदानों को अमलीजामा पहनाया गया है. उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह का इसमें तनिक भी योगदान नहीं है. सीएम को तो इसकी प्रक्रिया का भी पता नहीं होगा और न ही कोयला खदानों के खुलने के नियम के बार में पता होगा.

कमलनाथ ने कहा कि जब वर्ष 1980 में वे छिंदवाड़ा के सांसद बने तो एमईसीएल की तरफ से पूरे कोयला क्षेत्र में विस्तृत बोरिंग करवाई गई. इसके लिए एक कार्य योजना भी बनाई गई कि नई खदानें कहां-कहां खुल सकती हैं. उस समय ना तो खदान का नाम पड़ा था और ना ही उसकी क्षमता पता थी. उसके पश्चात कोयला खदानों की क्षमता व उसकी गहराई के हिसाब से सर्वे हुआ.

रायपुर: वायरल वीडियो में पिटाई करने वाला कोई और नहीं बल्कि पुलिस वाला निकला

कमलनाथ ने आरोप लगाते हुए कहा कि शायद यह सब जानकारी शिवराज को नहीं होगी. क्योंकि इन खदानो के प्रयास में उनका कोई योगदान नहीं है. इसलिए वे झूठा श्रेय लेने की कोशिश ना करे. उन्होंने कहा कि क्षेत्र व प्रदेश की जनता इस सच्चाई को भली-भांति जानती है कि इन खदानो को लेकर किसने प्रयास किया है.

Watch Live TV-

Trending news