MP: कमलनाथ ने रोड शो में दिखाई कांग्रेस की एकजुटता

कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के नवनियुक्त अध्यक्ष और दिग्गज नेता कमलनाथ मंगलवार को भोपाल के राजा भोज अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे.

MP: कमलनाथ ने रोड शो में दिखाई कांग्रेस की एकजुटता
कमलनाथ एयरपोर्ट से खुली जीप पर सवार होकर पीसीसी के लिए रवाना हुए.

भोपाल: कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के नवनियुक्त अध्यक्ष और दिग्गज नेता कमलनाथ मंगलवार को भोपाल के राजा भोज अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे. हवाई अड्डे पर कमलनाथ का जोरदार स्वागत किया गया. कमलनाथ के स्वागत के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हवाईअड्डे से लेकर कांग्रेस कार्यालय तक कई स्थानों पर स्वागत द्वार बनाए हैं. कमलनाथ एयरपोर्ट से खुली जीप पर सवार होकर पीसीसी के लिए रवाना हुए. वहीं हवाई अड्डे से निकलने के बाद कमलनाथ और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव आदि नेताओं ने रोड शो के माध्यम से अपनी एकजुटता दिखाई. बताया जा रहा है कि रोड शो करीब 15 किमी का है. साथ ही रोड शो के लिए दो रथ तैयार कराए गए है. 

इस रोड शो में कमलनाथ के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह, दीपक बाबरिया, विवेक तन्खा, सुरेश पचौरी, कांतिलाल भूरिया, अजय सिंह सहित सभी बड़े कांग्रेसी नेता शामिल हैं. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अनुसार, कमलनाथ प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचकर कार्यभार ग्रहण करेंगे. इसके बाद शाम पांच बजे पीसीसी के राजीव गांधी सभागार में मीडिया से चर्चा करेंगे. इस दौरान चार अन्य कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत, बाला बच्चन, जीतू पटवारी और सुरेंद्र चौधरी भी प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचकर पद्भार ग्रहण करेंगे. पद्भार ग्रहण कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस महासचिव दीपक बावरिया (प्रभारी मप्र), पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव, नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह,पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, सांसद कांतिलाल भूरिया, विवेर तन्खा, राजमणि पटेल आदि भी मौजूद रहेंगे.

आपको बता दें कि कमलनाथ के प्रदेश अध्यक्ष बनते ही पार्टी में एकजुटता दिखाने की कवायद तेज हो गई थी. कहा जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान ने इस रोड में पार्टी के सभी बड़े नेताओं को मौजूद रहने को कहा था. कमलनाथ को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर पार्टी से नाराज माने जा रहे अरुण यादव भी इस रोड शो में मौजूद रहे. वहीं प्रदेश अध्यक्ष बनते ही पार्टी में कमलनाथ का धड़ा सक्रिय हो गया है. गौरतलब है कि कमलनाथ को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के फैसले का कांग्रेस के सभी नेताओं ने स्वागत किया. कांग्रेस नेताओं ने कहा कि पार्टी में कोई फूट और नाराजगी नहीं है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस आलाकमान का फैसला सभी को मान्य है.