close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेशः दुग्ध उत्पादों में मिलावट के आरोप में एक कारोबारी गिरफ्तार, रासुका के तहत होगी कार्रवाई

उम्मेद सिंह को मोहना में डेयरी संचालित करते हैं यहां 24 और 25 जुलाई को खाद्य अधिकारियों ने जांच की थी. तब डेरी पर मिलावटी दूध के अलावा केमिकल भी मिले थे.

मध्य प्रदेशः दुग्ध उत्पादों में मिलावट के आरोप में एक कारोबारी गिरफ्तार, रासुका के तहत होगी कार्रवाई
आरोपी उन्मेद सिंह को रासुका के तहत गिरफ्तार किया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

ग्वालियरः मध्य प्रदेश सरकार इन दिनों दुग्ध उत्पादों और अन्य खाद्य पदार्थों में होने वाली मिलावट को लेकर काफी सख्त नजर आ रही है. जिसके चलते मध्य प्रदेश के अलग-अलग जगहों पर दुग्ध और खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वाे कई आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है. इसी क्रम में मिलावटी दूध का कारोबार करने वाले उम्मेद सिंह रावत पर कलेक्टर अनुराग चौधरी ने 3 महीने के लिए रासुका का आदेश जारी किया है.

उम्मेद सिंह को मोहना में डेयरी संचालित करते हैं यहां 24 और 25 जुलाई को खाद्य अधिकारियों ने जांच की थी. तब डेरी पर मिलावटी दूध के अलावा केमिकल भी मिले थे. दूध को नष्ट किया जा चुका है, जबकि दूध में मिलाया जाने वाला केमिकल अभी भी जब्ती में हैं. जिले में मिलावटखोरी के मामले में 10 साल बाद यह पहली कार्रवाई है.

आजादी के 7 दशक बाद भी अंधेरे में डूबे हैं रतलाम के ये गांव, दिए और चांद के उजाले से चलता है काम

देखें लाइव टीवी

मिलावट वाली हल्दी से रहें सावधान, 'मसालों की रानी' जानलेवा भी हो सकती है

बता दें इससे पहले साल 2009 में तत्कालीन कलेक्टर आकाश त्रिपाठी ने 8 लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई की थी. मोहना के दीक्षित कॉलोनी निवासी उमेद सिंह पर लगातार नकली केमिकल युक्त मिलावटी दूध का कारोबार करने के आरोप हैं. उम्मेद सिंह अपने इस कारोबार का संस्थान और स्थान बदलकर पर काम कर रहा था. रासुका की कार्रवाई होते ही पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी उम्मेद सिंह को गिरफ्तार कर लिया है.

मध्य प्रदेश सरकार ने मिलावटखोरों पर कसा शिकंजा, पैकेज्ड दूध की बिक्री में हुआ भारी इजाफा

पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी उन्मेद सिंह को रासुका के तहत गिरफ्तार किया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है. इसके बाद उसे जेल भेज दिया जाएगा. कलेक्टर ग्वालियर का कहना है कि ऐसे लोगों को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाएगा जो लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. उम्मेद सिंह के अलावा कुछ और लोगों को भी चिन्हित किया जा रहा है. जो सब इस तरह के कारोबार में लंबे समय से संलिप्त रहे उनके खिलाफ भी रासुका की कार्रवाई की जाएगी