राहत की खबर: 22 जिलों में नहीं मिला एक भी संक्रमित, पहली बार प्रदेश में कोरोना से कोई मौत नहीं
Advertisement

राहत की खबर: 22 जिलों में नहीं मिला एक भी संक्रमित, पहली बार प्रदेश में कोरोना से कोई मौत नहीं

हालांकि, सभी जिलों में अब भी एक्टिव मरीजों की संख्या है. इनमें सबसे ज्यादा 625 एक्टिव  मरीज राजधानी भोपाल में हैं. वहीं, अस्पतालों से अब सुखद तस्वीर आने लगी है. क्योंकि अब मरीजों की संख्या भी लगातार घटने लगी है. जिसकी वजह से कोरोना वार्ड के बेड खाली दिख रहे हैं.

फाइल फोटो.

भोपाल: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रदेश में दूसरे चरण के वैक्सीनेशन की आज से शुरुआत होगी. इसी बीच कोरोना संक्रमण के खिलाफ राहत देने वाली खबर आई है. रविवार देर रात स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश के 22 जिलों में 11 महीने बाद एक भी कोरोना का मरीज नहीं मिला है. इसके अलावा प्रदेश में रविवार को इस महामारी से कोई मौत भी नहीं हुई है. ऐसा 25 मार्च 2020 के बाद पहली बार हुआ है. 

लॉकडाउन में बंद हुआ कामः पानी की कमी के बावजूद बुंदेलखंड में उगाई स्ट्रॉबेरी, अब कमा रहे लाखों

हालांकि, सभी जिलों में अब भी एक्टिव मरीजों की संख्या है. इनमें सबसे ज्यादा 625 एक्टिव  मरीज राजधानी भोपाल में हैं. वहीं, अस्पतालों से भी अब सुखद तस्वीर आने लगी है. क्योंकि अब मरीजों की संख्या भी लगातार घटने लगी है. जिसकी वजह से कोरोना वार्ड के बेड खाली दिख रहे हैं.

2020 का सितंबर महीना कोरोना संक्रमण का सबसे बुरा दौर था. सितंबर महीने में प्रदेश में 922 लोगों की मौतें हुई थीं. जबकि 64082 लोग महामारी से संक्रमित हुए थे. सितंबर में रहने वाली 8 से 10% की संक्रमण दर अब सिमटकर 1.1% रह गई है.

अगर रखना भूल गए हैं  Aadhar Card तो न हो परेशान, इस तरह स्मार्टफोन से डाउनलोड करें E-Aadhaar 

प्रदेश में इस समय हर दिन 15 हजार से ज्यादा कोरोना सैंपल जांचे जा रहे हैं. इस समय राजधानी भोपाल में सबसे ज्यादा 625 मरीज भर्ती हैं. इस महामारी से अब तक 3820 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना महामारी से प्रदेश में पहली मौत 25 मार्च को उज्जैन जिले में हुई थी. 

छाछ के फायदे आपको चौंका देंगे!, इन गंभीर बीमारियों से रखेगी दूर, जानिए सेवन का सही समय 

जब नेवले के सामने छोटी पड़ गई सांप की लंबाई, हार गया लड़ाई, देखें VIDEO

WATCH LIVE TV-

Trending news