MPPSC State Service 2021: 235 पदों पर भर्ती के लिए 10 फरवरी है लास्ट डेट, ऐसे करें अप्लाई

आवेदन के लिए एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी अभ्यर्थियों को 250 रुपए, जबकि अनारक्षित और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 500 रुपए फीस देनी होगी.

MPPSC State Service 2021: 235 पदों पर भर्ती के लिए 10 फरवरी है लास्ट डेट, ऐसे करें अप्लाई

भोपाल: MPPSC State Service 2021: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) 2020 की राज्य सेवा परीक्षा के लिए इस समय ऑनलाइन आवेदन भरे जा रहे हैं. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आयोग की ऑफशियल वेबसाइट www.mppsc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन का पूरा स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट http://www.mppsc.nic.in/ पर दिया  गया है. ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 10 फरवरी 2021 है.

सुमित्रा महाजन को मिला को पद्मभूषण सम्मान, 8 बार लगातार लोकसभा चुनाव जीतने वाली एकमात्र महिला नेता

235 पदों पर होंगी नियुक्तियां
मध्य प्रदेश राज्य सेवा परीक्षा 2020 की अधिसूचना के मुताबिक भर्ती के जरिए कुल 235 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. ये रिक्तियां द्वीतीय श्रेणी में राजपत्रित और तृतीय श्रेणी कार्यपालिक से सम्बन्धित हैं. इनमें से द्वीतीय श्रेणी में सबसे अधिक 40 रिक्तियां स्कूल शिक्षा विभाग में सहायक संचालक की हैं, जबकि सामान्य प्रशासन विभाग में राज्य प्रशासनिक सेवा उप-जिलाध्यक्ष की दूसरी सबसे अधिक रिक्तियां 27 घोषित की गयी हैं. ठीक इसी तरह तृतीय श्रेणी कार्यपालिक में सबसे अधिक 88 रिक्तियां हैं. वहीं, राजस्व विभाग में नायब तहसीलदार के 38 पदों पर नियुक्तियां होंगी. 

आवेदन शुल्क
आवेदन के लिए एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी अभ्यर्थियों को 250 रुपए, जबकि अनारक्षित और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 500 रुपए फीस देनी होगी.

शैक्षिक योग्यता: Education Qualification
मध्य प्रदेश राज्य सेवा परीक्षा 2020 के लिए वे सभी अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है. अभ्यर्थियों के आयु की गणना 1 जनवरी 2021 तक की जाएगी. जिसके मुताबिक एक जनवरी तक अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष, जबकि अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

Padma Awards का ऐलान, रामविलास पासवान, मौलाना कल्बे सादिक को पद्म भूषण, शिंजो आबे को पद्म विभूषण सम्मान, देखें पूरी लिस्ट  

इन स्टेप्स करें आवेदन: Follow these steps for registration
1- सबसे पहले आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
2- आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई लिंक पर क्लिक करें.
3- अपना पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें.
4- फॉर्म की फीस जमा करें और एक प्रति अपने पास रख लें.

अगर आपके शरीर पर है इस जगह तिल, तो जानिए क्या है इसका मतलब

सिर्फ चाय के सहारे 33 वर्षों से जिंदा है ये महिला, लोगों ने नाम रखा ''चाय वाली चाची", जानिए वजह

WATCH LIVE TV-