close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेशः लावारिस हालत में झाड़ी में मिली 2 दिन की नवजात, पुलिस ने पहुंचाया अस्पताल

बच्ची की रोने की आवाज सुनकर ग्रामीणों ने झाड़ियों में पड़ी नवजात बच्ची को देखा जिसके बाद डायल 100 को फोन कर सूचना दी गई. बाद में पुलिस की मदद से बच्ची को अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां आईसीयू में उसका इलाज जारी है.

मध्य प्रदेशः लावारिस हालत में झाड़ी में मिली 2 दिन की नवजात, पुलिस ने पहुंचाया अस्पताल
प्रतीकात्मक तस्वीर

विवेक शुक्ला,खंडवा/नई दिल्लीः एक तरफ जहां देश में सरकार बेटियों के उज्जवल भविष्य के लिए 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' जैसे अभियान चला रही है और बेटियों को आगे बढ़ाने की कोशिश में लगी है. बेटियों को मानसिक तौर पर मजबूत बनाने के लिएक कई योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिससे कि बेटी किसी पर बोझ न रहे. बावजूद इसके अब भी लोग बेटी को लेकर अपनी सोच नहीं बदल पा रहे हैं. एक मामला सामने आया है मध्यप्रदेश के खंडवा से, जहां झाड़ियों में लावारिस हालत में दो दिन की नवजात बच्ची मिली है. बच्ची की रोने की आवाज सुनकर ग्रामीणों ने झाड़ियों में पड़ी नवजात बच्ची को देखा जिसके बाद डायल 100 को फोन कर सूचना दी गई. बाद में पुलिस की मदद से बच्ची को अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां आईसीयू में उसका इलाज जारी है.

मिली जानकारी के मुताबिक घटना खंडवा की तहसील बखार गांव की है, जहां ग्रामीणों को गांव के बाहर झाड़ियों के पास से नवजात बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी. इस पर जब ग्रामीण झाड़ी के पास पहुंचे तो बच्ची की हालत देखकर हैरान रह गए. बच्ची की हालत ऐसी थी कि उसके शरीर पर कीड़ों और चीटिंयों के काटने के घाव थे. बच्ची की हालत देखने के बाद ग्रामीणों ने पुलिस को इस पूरी घटना की सूचना दी और बच्ची को झाड़ियों से बाहर निकाला.

देखें लाइव टीवी

टैक्स चोरी के शक में रायपुर के 5 कारोबारियों के ठिकानों पर IT की छापेमारी, हुए कई खुलासे

इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने नवजात को खालवा के सामुदायिक केंद्र में भर्ती कराया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल खंडवा में रैफर किया गया. बताया जा रहा है कि बच्ची दो दिन की है. फिलहाल पुलिस ने अज्ञात मां के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है कि किस वजह से बच्ची को झाड़ियों में फेंका गया है. पुलिस जल्द से जल्द बच्ची के परिजनों तक पहुंचने की बात कह रही है.