MP: ऑक्सीजन न मिलने से हुई गर्भवती महिला की मौत, पुलिस ने किया मामला दर्ज

स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर राज्य सरकार कितनी सजग और जागरुक है, इसे आईना दिखाती है मध्य प्रदेश के विदिशा में हुई घटना.

MP: ऑक्सीजन न मिलने से हुई गर्भवती महिला की मौत, पुलिस ने किया मामला दर्ज
मध्य प्रदेश के विदिशा में एक गर्भवती महिला ने एंबुलेंस में ऑक्सीजन न होने पर दम तोड़ दिया.

नई दिल्ली/विदिशा: स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर राज्य सरकार कितनी सजग और जागरुक है, इसे आईना दिखाती है मध्य प्रदेश के विदिशा में हुई घटना. मध्य प्रदेश के विदिशा में एक गर्भवती महिला ने एंबुलेंस में ऑक्सीजन न होने पर दम तोड़ दिया. बताया जा रहा है कि महिला को एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल में रेफर किया गया था. महिला को जिस एंबुलेंस से ले जाया जा रहा था, उसमें ऑक्सीजन सिलेंडर ही नहीं था. परिजनों का आरोप है कि महिला को अस्पताल में भी ऑक्सीजन नहीं दी गई थी. पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

परिजनों ने लगाया ऑक्सीजन न देने का आरोप
प्राप्त जानकारी के अनुसार, विदिशा के शमशाबाद अस्पताल में गर्भवती महिला रुक्मणि राजपूत को उसके परिजन रुटीन चेकअप के लिए लेकर आए थे. परिजनों ने बताया कि चेकअप के दौरान महिला की तबीयत बिगड़ने लगी. महिला की बिगड़ती तबीयत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे विदिशा जिला अस्पताल रेफर कर दिया. परिजनों का कहना है कि महिला की हालत बिगड़ने पर उसे अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं दी गई. परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों ने महिला को बिना ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता वाली एंबुलेंस से जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. परिजनों का कहना है कि रास्ते में महिला की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई और ऑक्सीजन न मिलने के कारण उसकी मौत हो गई. परिजनों ने आरोप लगाया है कि महिला को अस्पताल में भी ऑक्सीजन नही दी गई थी. अगर ऑक्सीजन उपलब्ध होती, तो महिला की जान बच सकती थी.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार- पुलिस
कोतवाली थाना के एसआई वीरेंद्र सेन सूचना मिलते ही ने टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए. उन्होंने बताया कि महिला की मौत के बाद परिजनों के बयान के आधार पर जांच की जा रही है. मामला दर्ज कर लिया गया है. पोस्टमार्टम के बाद ही साफ होगा कि मौत के पीछे क्या कारण था. वहीं. जिला अस्पताल की डॉक्टर ओसवाल का कहना है कि महिला को मृत अवस्था में जिला अस्पताल लाया गया था. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.