close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

MP में पुलिसवालों के आए अच्छे दिन, नई सरकार ने दिया Weekly Off का तोहफा

छुट्टी देने के लिए पुलिस मुख्यालय (PHQ) ने ड्राफ्ट तैयार किया है. साप्ताहिक अवकाश देने पर 8 हजार पुलिसकर्मियों की व्यवस्था करनी होगी. 

 MP में पुलिसवालों के आए अच्छे दिन, नई सरकार ने दिया Weekly Off का तोहफा
मध्य प्रदेश में 1101 थाने, 576 पुलिस चौकियां, जिला बल और पुलिस लाइन में रिजर्व बल की संख्या करीब 56 हजार है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/भोपाल: मध्य प्रदेश में अब पुलिसकर्मियों को हफ्ते में एक दिन छुट्टी मिलेगी. छुट्टी को लेकर पीएचक्यू ने ड्राफ्ट तैयार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक, अब 26 जनवरी के मौके पर सीएम कमलनाथ इसका ऐलान कर सकते हैं. प्रदेशभर में 56 हजार पुलिसकर्मी हैं. इस लिहाज से रोज करीब 8 हजार पुलिसकर्मियों का साप्ताहिक अवकाश पड़ेगा.

छुट्टी देने के लिए पुलिस मुख्यालय (PHQ) ने ड्राफ्ट तैयार किया है. साप्ताहिक अवकाश देने पर 8 हजार पुलिसकर्मियों की व्यवस्था करनी होगी. जानकारी के मुताबिक, पुलिस मुख्यालय (PHQ) ने जो ड्राफ्ट तैयार किया है. उसमें 8 हजार पुलिसकर्मी एसएएफ, पीटीएस और होमगार्ड से लिए जाएंगे. ड्राफ्ट के मुताबिक, एएसपी और सीएसपी लेवल के अफसरों को छुट्टी देने पर दूसरे अधिकारियों के पास एक दिन का प्रभार रहेगा. कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में 50 हजार नई भर्ती करने का वचन दिया है. यह भर्ती भी अगले सालों में होने की संभावना है.

मध्य प्रदेश में 1101 थाने, 576 पुलिस चौकियां, जिला बल और पुलिस लाइन में रिजर्व बल की संख्या करीब 56 हजार है. इसमें सिपाही से लेकर एएसपी स्तर तक के कर्मचारी और अधिकारी शामिल हैं. 

आपको बता दें कि इस समय पुलिसवालों को मध्य प्रदेश में हफ्ते में कोई छुट्टी नहीं मिलती. पुलिसवालों की पत्नियों ने इस साल यह मांग उठाते हुए भोपाल समेत कई जगहों पर प्रदर्शन भी किए थे. कांग्रेस ने विधानसभा के अपने 'वचन पत्र' में पुलिसवालों को हफ्ते में एक दिन की जरूरी छुट्टी देने की घोषणा की थी.