MP: प्राध्यापक संघ ने 29 जून से शुरू हो रही कॉलेज परीक्षाओं पर जताया विरोध
Advertisement

MP: प्राध्यापक संघ ने 29 जून से शुरू हो रही कॉलेज परीक्षाओं पर जताया विरोध

कैलाश त्यागी ने कहा कि राज्य के विभिन्न कॉलेजों में पढ़ाने वाले 80 प्रतिशत प्रोफेसर की उम्र 50 वर्ष से ज्यादा है. इसलिए उनमें कोरोना संक्रमण के फैलने का डर ज्यादा है.

प्रध्यापक संघ के अध्यक्ष प्रोफेसर कैलाश त्यागी

भोपाल: मध्य प्रदेश में 29 जून से आयोजित होने वाली यूनिवर्सिटी और कॉलेजों की परीक्षाओं को प्राध्यापक संघ ने निरस्त करने की मांग की है. इसको लेकर प्राध्यापक संघ ने गवर्नर और सीएम को ज्ञापन भी सौंपा है. प्राध्यापक संघ के अध्यक्ष कैलाश त्यागी ने बताया कि परीक्षा की वजह से कॉलेजों में भीड़ होगी और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं होगा. इसके अलावा उन्होंने कहा कि छात्रों से संपर्क के बिना एग्जाम आयोजित कराना मुश्किल होता है, जिससे कोविड-19 संक्रमण बुजुर्ग प्रोफेसरों में फैल सकता है. 

कैलाश त्यागी ने कहा कि राज्य के विभिन्न कॉलेजों में पढ़ाने वाले 80 प्रतिशत प्रोफेसर की उम्र 50 वर्ष से ज्यादा है. इसलिए उनमें कोरोना संक्रमण के फैलने का डर ज्यादा है. उन्होंने कहा कि परीक्षा के दौरान उत्तर पुस्तिका बांटने से लेकर प्रश्नपत्र देने तक प्रोफेसर का संपर्क स्टूडेंट्स ने बना रहेगा. ऐसे में अगर कोई छात्र संक्रमित है तो फिर संक्रमण अन्य लोगों में फैल जाएगा.

MP: 24 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में अपने ही डाल रहे खलल, बढ़ सकती है BJP की परेशानी

आपको बता दें कि राज्य के सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेजों के स्नातक (UG) और परास्नातक (PG) के अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षाएं 29 जून से आयोजित की जाएंगी. इन परीक्षाओं में 4 लाख छात्र शामिल होंगे. वहीं स्नातक (UG) फर्स्ट और सेकेंड ईयर और परास्नातक (PG) फर्स्ट ईयर की परीक्षाएं स्थितियां सामान्य होने पर आयोजित की जाएंगी. 

Watch Live TV-

Trending news