MP: राजभवन हुआ कंटेनमेंट मुक्त, जांच में 385 लोगों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

इनमें पूर्व में पॉजिटिव आए 10 लोगों को छोड़कर 385 लोगों की रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव आई है. उन्होंने बताया कि कोरोना पॉजिटिव आए सभी 10 लोगों का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है.

MP: राजभवन हुआ कंटेनमेंट मुक्त, जांच में 385 लोगों की रिपोर्ट आई नेगेटिव
फाइल फोटो.

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित राजभवन कंटेनमेंट जोन से मुक्त हो गया है. इस बात की जानकारी राज्यपाल के सचिव मनोहर दुबे ने दी. मनोहर दुबे ने बताया कि राजभवन परिसर के 395 व्यक्तियों की कोविड-19 की जांच बीते दिनों की गई थी. इनमें पूर्व में पॉजिटिव आए 10 लोगों को छोड़कर 385 लोगों की रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव आई है. उन्होंने बताया कि कोरोना पॉजिटिव आए सभी 10 लोगों का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है. वहीं इनके परिवार के सदस्यों को क्वॉरंटीन कर दिया गया है.

राज्यपाल के सचिव ने बताया कि राजभवन के प्रवेश द्वार पर और लाल कोठी में प्रवेश से पहले थर्मो स्कैनिंग की व्यवस्था की गई है. आने-जाने वाले सभी व्यक्तियों की थर्मो स्कैनिंग की जा रहा है. इसके अलावा आने-जाने वाले संपर्क स्थानों को सेनिटाइज भी किया जा रहा है. साथ ही राजभवन के अंदर सेनिटाइजर की व्यवस्था के साथ-साथ लोगों को मास्क लगाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का निर्देश दिया गया है.

MP: 'दक्षिणी-पश्चिम' मानसून ने दी केरल में दस्तक, 15 जून तक मध्य प्रदेश में पहुंचने का अनुमान

उन्होंने बताया कि राज्यपाल के निवास स्थान पर किसी भी व्यक्ति को बिना अनुमति के प्रवेश नहीं दिया जा रहा है. हालांकि राज्यपाल की डयूटी में कार्यरत कर्मचारियों की कोरोना जांच के बाद उसी क्षेत्र में ठहराया गया है.

Watch Live TV-