close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्यप्रदेश : मंदसौर में दर्दनाक सड़क हादसा, 9 लोगों की मौत, 30 से ज्यादा घायल

मध्यप्रदेश के मंदसौर में शामगढ़ शाना क्षेत्र के धामनिया के पास एक यात्री बस पलटने से 9 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 30 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. हादसे में घायल लोगों को शामगढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मध्यप्रदेश : मंदसौर में दर्दनाक सड़क हादसा, 9 लोगों की मौत, 30 से ज्यादा घायल
शामगढ़ क्षेत्र के धामनिया के पास सड़क दुर्घटना (फोटो साभार:ANI)

नई दिल्लीः मध्यप्रदेश के मंदसौर में शामगढ़ शाना क्षेत्र के धामनिया के पास एक यात्री बस पलटने से 9 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 30 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. हादसे में घायल लोगों को शामगढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके अलावा गंभीर घायलों को मंदसौर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि मंदसौर से भानपुरा चलने वाली बस रविवार सुबह शामगढ़ के पास अनियंत्रित हो गई जिसके चलते बस पलट गई. बस के पलटने से घटना स्थल पर ही 9 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

9 की मौत, 30 से अधिक घायल
बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त बस में 60 से अधिक लोग सवार थे. इसके साथ ही कुछ लोग बस की छत पर भी बैठे थे. हादसे के बाद रास्ते से गुजर रहे लोगों ने घायलों की मदद की, उन्हें बस से बाहर निकाला और अपनी कार और वाहनों ने लोगों को अस्पताल पहुंचाया, साथ ही घटना की सूचना पुलिस और एंबुलेंस को दी. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक शामगढ़ के पास अचानक बस अनिंयत्रित हो गई और सड़क से नीचे आ गिरी. 

क्षमता से अधिक भरी थी बस
बता दें कि बस क्षमता से अधिक भरी थी जिसके चलते यह हादसा हुआ. बस की रफ्तार भी बहुत ज्यादा थी जिसके चलते बस शामगढ़ के पास अचानक अनिंयत्रित हो गई और बस सड़क से नीचे जा गिरी. बस पलटने से जहां एक ओर कुछ यात्री दरवाजे से बाहर जा गिरे तो कुछ बस के अंदर ही फंस गए. इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई. जबकि 30 यात्री घायल हुए हैं. सभी घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है.

CM शिवराज ने मृतकों को दी श्रृद्धांजली
मंदसौर में हुई इस घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट के जरिए दुख जताया है और मृतकों को श्रृद्धांजली दी है. उन्होंने लिखा कि- मंदसौर में धमनिया गांव के पास बस पलटने की दुखद घटना के मृतकों को श्रृद्धांजली. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवगंत आत्माओं को शांति और शोकाकुल परिजनों को संबल प्रदान करे. घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ मिले.