close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेशः पीतल निकालने के लिए घर ले आए सेना का बम, फटने से परिवार के 3 सदस्यों की मौत

हिम्मतपुर चौकी के प्रभारी संजीव पवार ने संवाददाताओं को बताया, "श्याम जाटव बम से पीतल व अन्य धातु निकाल रहा था, तभी अचानक विस्फोट हो गया. इस विस्फोट में परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई.''

मध्य प्रदेशः पीतल निकालने के लिए घर ले आए सेना का बम, फटने से परिवार के 3 सदस्यों की मौत
पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

शिवपुरीः मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में एक अनुपयोगी बम को तोड़कर उससे धातु निकालने की कोशिश के दौरान सोमवार को हुए विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई, और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया है. यह हादसा हिम्मतपुरा पुलिस चौकी क्षेत्र में हुआ है. पुलिस के अनुसार, मसूदा गांव निवासी श्याम जाटव अपने घर के पास स्थित सेना के फील्ड फायरिग रेंज से रविवार को एक पुराना बम उठा लाया था. सोमवार को इस बम से पीतल व अन्य धातु निकालने के दौरान अचानक उसमें विस्फोट हो गया, जिसमें श्याम जाटव (55), और उसकी बेटी सुखदेवी (30) तथा सुखदेवी की मासूम बेटी आशिकी जाटव (दो) की मौत हो गई. 

विस्फोट में एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हिम्मतपुर चौकी के प्रभारी संजीव पवार ने संवाददाताओं को बताया, "श्याम जाटव बम से पीतल व अन्य धातु निकाल रहा था, तभी अचानक विस्फोट हो गया. इस विस्फोट में श्याम जाटव के अलावा उसकी पुत्री सुखदेवी जाटव और एक मासूम बालिका आशिकी जाटव की मौत हो गई. मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है."

झारखंडः पलामू में नक्सलियों ने बीजेपी के चुनाव कार्यालय को बम से उड़ाया, दहशत फैलाने की कोशिश

मृतक श्याम जाटव के बेटे ईदल जाटव ने बताया कि उनके पिता रविवार शाम फील्ड फायरिंग रेंज से यह पुराना बम उठाकर ले आए थे. वह यह बम पीतल निकालने के लिए लाए थे, ऐसे में जब वह उसमें से पीतल निकाल रहे थे. इसी दौरान बम फट गया और यह हादसा हो गया. वहीं जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है.

(इनपुटः आईएएनएस)