MP: 30 सितंबर तक जारी होंगे सभी विश्वविद्यालयों के रिजल्ट, उच्च शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

शिक्षा विभाग का कहना है कि कोरोना संकट के चलते रिजल्ट जारी करने में पहले ही देरी हो चुकी है. हालांकि उच्च शिक्षा विभाग के इस आदेश पर विश्वविद्यालयों का कहना है कि इतनी जल्दी व्यावहारिक तौर पर नतीजे घोषित करना संभव नहीं है.

MP: 30 सितंबर तक जारी होंगे सभी विश्वविद्यालयों के रिजल्ट, उच्च शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

भोपाल: मध्य प्रदेश में स्नातक (UG) प्रथम, द्वितीय वर्ष और परास्नातक (PG) द्वितीय सेमेस्टर के छात्रों का रिजल्ट 30 सितंबर तक जारी किया जाएगा. इस संबंध में उच्च शिक्षा आयुक्त मुकेश शुक्ला ने सभी विश्वविद्यालयों को आदेश जारी कर दिया है. जो विश्वविद्यालय ऐसा नहीं करेगा, उसके रजिस्ट्रार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

आज मालवा के किसानों को सौगात देंगे CM शिवराज, एक क्लिक में जमा होगी फसल बीमा की राशि 

शिक्षा विभाग का कहना है कि कोरोना संकट के चलते रिजल्ट जारी करने में पहले ही देरी हो चुकी है. हालांकि उच्च शिक्षा विभाग के इस आदेश पर विश्वविद्यालयों का कहना है कि इतनी जल्दी व्यावहारिक तौर पर नतीजे घोषित करना संभव नहीं है. फिर भी वे कोशिश कर रहे हैं कि रिजल्ट जल्द से जल्द जारी किया जाए. 

कैबिनेट मंत्री अकबर ने झाम सिंह के परिजनों से की मुलाकात, 1 लाख की आर्थिक मदद दी

बता दें कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने स्नातक प्रथम, द्वितीय वर्ष समेत परास्नातक द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षाएं आयोजित नहीं करने का निर्णय लिया था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट का निर्णय है कि बिना परीक्षा के अगली किसी भी कक्षा में प्रवेश नहीं दिया जा सकता. इसलिए उच्च शिक्षा विभाग ने आंतरिक मूल्यांकन का 50 प्रतिशत और पिछले वर्ष के प्राप्तांकों का 50 प्रतिशत जोड़कर रिजल्ट घोषित करेगा.

Watch Live TV-