close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

MP में आसमान में बादलों का डेरा, आगामी 24 घंटों में हो सकती है भारी बारिश

देश के कई राज्यों में मौसम कहर बनकर लोगों की जिंदगी पर हावी हो रहा है. मध्य प्रदेश के कई शहरों में बारिश की वजह से लोगों को अपने घरों को छोड़कर राहत और बचाव शिविरों में शरण लेनी पड़ रही है.

MP में आसमान में बादलों का डेरा, आगामी 24 घंटों में हो सकती है भारी बारिश
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में सोमवार की सुबह से बादल छाए हुए हैं और आगामी 24 घंटों में बारिश के आसार बने हुए हैं. राज्य के अधिकांश हिस्सों में सोमवार की सुबह से आसमान पर बादलों का डेरा है, जिससे गर्मी से राहत है, मगर कई स्थानों पर उमस परेशान कर रही है. मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के उत्तर-पश्चिमी हिस्से और उससे सटे राजस्थान के दक्षिण-पूर्वी हिस्से में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है. बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में बौछारें पड़ी. 

राज्य के मौसम के साथ तापमान में बदलाव का दौर जारी है. सोमवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 23.2, ग्वालियर का 24.3 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, रविवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 25.2 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 30.1 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 30.8 डिग्री सेल्सियस रहा. 

MP में नहीं थम रहा बारिश का कहर, बाढ़ के अलर्ट के बाद 45 हजार लोग बचाव शिविरों में पहुंचे

बता दें कि देश के कई राज्यों में मौसम कहर बनकर लोगों की जिंदगी पर हावी हो रहा है. मध्य प्रदेश के कई शहरों में बारिश की वजह से लोगों को अपने घरों को छोड़कर राहत और बचाव शिविरों में शरण लेनी पड़ रही है. प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश और नदियों-बांध का पानी बस्तियों, घरों तक पहुंचने से बाढ़ के हालात बन गए हैं. इस बीच लगभग 45 हजार लोगों को राहत और बचाव शिविरों में शरण लेनी पड़ रही है.