MP: आने वाले 24 घंटे नहीं होंगे आसान!, इन जिलों में ओले गिरने की है संभावना
Advertisement

MP: आने वाले 24 घंटे नहीं होंगे आसान!, इन जिलों में ओले गिरने की है संभावना

मध्यप्रदेश के कुछ जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना भी बनी हुई है. पढ़िए पूरी खबर...

सांकेतिक चित्र

भोपाल: मध्य प्रदेश में पिछले दो दिन से छाए बादल आज बरस गए. रविवार के दिन प्रदेश के उज्जैन, इंदौर, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के कुछ जिलों में हल्की बारिश दर्ज की गई, जबकि दूसरे संभागों का मौसम शुष्क रहा. हालांकि अगले 24 घंटे के दौरान कई इलाकों में  बारिश की संभावना बनी हुई है. 

इन जिलों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 24 घंटों के भीतर ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों के अलावा रतलताम, आगर, शाजापुर, मंदसौर और राजगढ़ में बारिश हो सकती है. 

fallback

इन जिलों में ओले गिरने की संभावना
बारिश के साथ कुछ जिलों में ओले गिरने की संभावना भी बनी हुई है. मौसम विभान के अनुसार चंबल संभाग के जिलों और ग्वालियर, गुना, नीमच, मंदसौर में ओले पड़ सकते हैं. इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया. 

पिछले 24 घंटे का हाल
पिछले 24 घंटे की बात करें तो उज्जैन, ग्वालियर, इंदौर संभागों में बारिश दर्ज की गई है. ग्वालियर एवं गुना में घना कोहरा रहा. सबसे कम तापमान 07डिग्री सेल्सियस मंडला में दर्ज किया गया. 

क्यों हो रही बारिश
मौसम वैज्ञानिकों का मानना है कि अफगानिस्तान के पास शक्तिशाली पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है. इस वजह से अरब सागर से लेकर राजस्थान तक एक द्रोणिका लाइन (ट्रफ) बना हुआ है. लिहाजा मौसम का मिजाज बिगड़ा है और मध्य प्रदेश में बारिश की स्थिति बनी है.

ये भी पढ़ें:  बड़ी कामयाबीः कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को आइसोलेट करने वाला पहला देश बना भारत, जानिए क्या होगा फायदा?

ये भी पढ़ें: आप नहीं जानते होंगे 'मीठा आलू' खाने के फायदे, ये खतरनाक बीमारियां रहती हैं दूर

WATCH LIVE TV

Trending news