MP: मध्यम वर्ग के जोड़ों के लिए वेडिंग प्लानर ने बनाई 'रॉयल्स वेडिंग कार'

मध्य प्रदेश के भोपाल की सड़कों पर आजकल एक कार लोगों के लिए कौतूहल का विषय बनी हुई है.

MP: मध्यम वर्ग के जोड़ों के लिए वेडिंग प्लानर ने बनाई 'रॉयल्स वेडिंग कार'
हामिद खान ने अपनी इस कार को 'रॉयल्स वेडिंग कार' का नाम दिया है. (फोटो-एएनआई)

भोपाल/अजय शर्मा: मध्य प्रदेश के भोपाल की सड़कों पर आजकल एक कार लोगों के लिए कौतूहल का विषय बनी हुई है. जो भी इस कार को एक नजर देख लेता है, वो इसे टकटकी लगाकर देखता ही रहता है. दरअसल, हम बात कर रहे हैं भोपाल के एक वेडिंग प्लानर की कार की. भोपाल के रहने वाले वेडिंग प्लानर हामिद खान ने शादी करने वाले जोड़ों के लिए कुछ खास करने की चाहत में इस कार को बनाया है. हामिद खान ने अपनी इस कार को 'रॉयल्स वेडिंग कार' का नाम दिया है. इस कार की डिजाइन रोल्स रॉयस कार की तरह है. जब ये कार सड़क पर आती है तो, लोगों में इस कार को लेकर क्रेज देखते बनता है. 

 

 

कार को खुद ही किया डिजाइन
कार को खुद ही डिजाइन करने वाले वेडिंग प्लानर हामिद खान का कहना है कि मैंने इस कार को बनाने के लिए बहुत मेहनत की है. उन्होंने बताया कि इस कार को बनाने में 11 महीने लगे हैं. हामिद ने बताया कि पेशे से वेडिंग प्लानर होने के कारण कई बार मेरे सामने मध्यम वर्ग के जोड़ों की शादी में रॉयल कार की कमी की बात सामने आई. उन्होंने कहा कि मध्यम वर्ग के लोग शादी में फिजूलखर्ची से बचते हुए अच्छे इंतजाम की आशा करते हैं. शादियों में आजकल कार एक बड़ा रोल निभाती है. उन्होंने बताया कि दूल्हे के साथ ही अब दुल्हन भी मेरी कार से स्टेज तक जाएगी. 

दुबई की रॉयल वेडिंग में देखी थी 'रॉयल्स वेडिंग कार'
हामिद खान ने बताया कि इस कार को तैयार करने का आईडिया उन्हें दुबई की सड़कों पर दौड़ती हुई रॉयल वेडिंग कार को देखकर आया. हामिद ने बताया कि उन्होंने भोपाल की सड़कों पर भी ऐसी एक कार को खड़ा करने का सपना वहीं से बनाया. उन्होंने कहा कि उनकी ये कार मध्यम वर्ग के जोड़ों की शादी में शाही अंदाज लाएगी. उन्होंने कहा कि मध्यम वर्ग के वे जोड़े जो अपनी शादी में कुछ खास करने की चाहत रखते हैं, ये कार उनके सपनों को पूरा करेगी. हामिद ने बताया कि छह पहियों की इस कार में शाही अंदाज की हर सुविधा मौजूद है. उन्होंने बताया कि इस कार में तकनीक का भी खास ख्याल रखा गया है. गाड़ी पूरी तरह से एसी और एलईडी स्क्रीन पर कमांड देने से भी चलती है. 

किराये के दाम अभी तय नहीं
हामिद का कहना है कि अभी कार को किराये पर देने के लिए दाम तय नहीं किया है, लेकिन इसे कम से कम किराये पर उपलब्ध कराने का ही मेरा इरादा है. उन्होंने बताया कि इस कार को बनाने में करीब 15 लाख का खर्चा आया है. उन्होंने बताया कि अपनी एक पुरानी कार को ही उन्होंने मॉडिफाई कराकर कार को शाही अंदाज दिया है. उन्होंने कहा कि जल्द ही भोपाल की शादियों में 'रॉयल्स वेडिंग कार' का नजर आएगी. साथ ही मध्यम वर्ग के जोड़ों को रॉयल्स की तरह महसूस कराएगी.