महाराष्ट्रः गढ़चिरौली में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, मुठभेड़ में मार गिराए 14 नक्सली
Advertisement

महाराष्ट्रः गढ़चिरौली में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, मुठभेड़ में मार गिराए 14 नक्सली

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सुरक्षाबलों को नक्सलियों के खिलाफ एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. गढ़चिरौली के एटापल्ली बोरिया के जंगलों में हुई मुठभेड़ में 14 नक्सली मारे गए हैं.

रविवार को पुलिस से हुई मुठभेड़ में 14 नक्सली ढेर (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सुरक्षाबलों को नक्सलियों के खिलाफ एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. एटापल्ली बोरिया के जंगलों में हुई मुठभेड़ में 14 नक्सली मारे गए हैं. महाराष्ट्र पुलिस के नक्सल विरोधी दस्ते और नक्सलियों के बीच सुबह 11 बजे से मुठभेड़ चल रही थी, जिसमें पुलिस बल ने गढ़चिरौली के कसनसबर ताडगाव के जंगल में इन नक्सलियों को मार गिराया है. पुलिस ने सुबह से ही जंगल में घेराबंदी कर रखी थी. रात से ही जंगल में जानेवाले सभी रास्तों पर पुलिस थी. जिसके चलते सुरक्षा बल को यह कामयाबी हाथ लगी है.

  1. महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में 14 नक्सली हुए ढेर
  2. पुलिस ने जंगल में घेराबंदी कर किया नक्सलियों को ढेर
  3. मुठभेड़ में मारेे गए नक्सलियों के दो टॉप कमांडर

दरअसल, पिछले कुछ समय से इस इलाके में नक्सली गतिविधियां बढ़ती जा रही थी, जिसके चलते पुलिस बल को यह कदम उठाना पड़ा. सूत्रों की मानें तो लगभग दो घंटे तक पुलिस और नक्सलियों के बीच चली इस मुठभेड़ में नक्सली नेता साईंनाथ और सीनू को पुलिस ने मार गिराया है. मारे गए नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं. नक्सल विरोधी आईजी अंकुश शिंदे ने बताया की यह पुलिस की सबसे बड़ी उपलब्धि है. पुलिस को नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं.

पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि पुलिस को इस इलाके में 100 नक्सलियों की टुकड़ी का पता चला था. जिसके बाद पुलिस बल ने दो दिन पहले से ही इस इलाके में कोंबिंग ऑपरेशन शुरू कर दिया था. और फिर रविवार पुलिस ने जंगल में घेराबंदी कर दी और सुबह-सुबह नक्सलियों पर अटैक कर दिया. मुठभेड़ के समय नक्सलियों के संख्या लगभग 50 के पास थी. लेकिन फिर भी पुलिस ने इस ऑपरेशन को जारी रखते हुए 14 नक्सलियों को मार गिराया.

वहीं शनिवार को छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके सुकमा में हुई कार्यवाई में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया था. पुलिस उप महानिरीक्षक ने बताया कि किस्ताराम से तीन किलोमीटर की दूरी पर इस नक्सली कार्यवाई के दौरान सीआरपीएफ के 212वीं बटालियन के सहायक उपनिरीक्षक अनिल कुमार मौर्य शहीद हो गए. बता दें कि शहीद अनिल कुमार मौर्य उत्तर प्रदेश के अमेठी के रहने वाले थे. पोस्टमार्टम के बाद शहीद के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक स्थान अमेठी के लिए रवाना कर दिया गया है.

Trending news