close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

MP: डॉग के भौंकने पर शख्स ने पार की हैवानियत की हद, पहले तोड़ी टांग और फिर नोंच दी आंख

मामले की जानकारी पुलिस को दी गई. जिस पर एफआरबी आरोपी दामाद लाल सिंह को गिरवाई थाना ले आई. जहां आखिर में दोनों पक्षों ने राजीनामा कर लिया.

MP: डॉग के भौंकने पर शख्स ने पार की हैवानियत की हद, पहले तोड़ी टांग और फिर नोंच दी आंख
दामाद ने लिखित माफीनामा दिया, जिस पर पुलिस ने भविष्य में इस तरह की क्रूरता ना करने के लिए निर्देशित किया.

कर्ण मिश्रा/ग्वालियर: क्या सच में इंसान जानवर बन चुका है. क्या इंसान हैवानियत की सारी हदें पार कर चुका है. हम ऐसा इसलिए कह रहे है क्योंकि मध्य प्रदेश में एक व्यक्ति ने केवल भौंकने के कारण एक डॉग की हत्या कर दी. डॉग एक ऐसा जानवर है, जो इंसान का सबसे अच्छा दोस्त माना जाता है. इसकी वफादारी की मिसालें दी जाती है. जब इतने वफादार जानवर के साथ कोई इंसान हैवानियत की सारी हदें पार करते हुए उसके साथ क्रूरता पूर्ण काम करें. इतना ही नहीं उसे मौत के घाट उतारने के लिए सोच लें, तो इसे आप क्या कहेंगे.

दरअसल, ससुराल में डॉग का लगातार घूरना और गुर्राना दामाद को नागवार गुजरा और उसने ससुराल के पालतू डॉग को लोहे के सरिये से अपने भाइयों के साथ मिलकर पीटा. दामाद ने डॉग के दोनों पैर तोड़ दिए और मूक जानवर की एक आंख नोंचकर बाहर निकाल दी. इसके बाद भी दामाद की हैवानियत ठंडी नहीं हुई तो, उसने डॉग को अधमरी हालत में एक कुएं में फेंक दिया. जब ससुर को घटना का पता लगा, तो वह उसे तलाशने निकले. जहां खेत के पास कुएं से डॉग के कराहने की आवाज आ रही थी. डॉग को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया. 

मामले की जानकारी पुलिस को दी गई. जिस पर एफआरबी आरोपी दामाद लाल सिंह को गिरवाई थाना ले आई. जहां आखिर में दोनों पक्षों ने राजीनामा कर लिया और दामाद ने लिखित माफीनामा दिया. जिस पर पुलिस ने भविष्य में इस तरह की क्रूरता ना करने के लिए निर्देशित किया.

 

बताया जा रहा है कि गिरवाई थाना क्षेत्र के निवासी मदन सिंह कुशवाह पेशे से किसान हैं और 1 साल पहले उन्होंने एक डॉग टॉमी को अपने दोस्त से लिया था. डॉग परिवार का हिस्सा बनकर रहता था. मदन के घर के पास ही लाल सिंह कुशवाह रहता है, जो मदन कुशवाह का दामाद है. कुछ दिन से दोनों परिवार के बीच में अनबन चल रही थी. पिछले कुछ दिनों से जब भी लाल सिंह वहां से निकलता था, तो मदन कुशवाहा का पालतू डॉग लाल सिंह पर गुर्राया करता था. इसके कारण आरोपी लाल सिंह ने अपने ससुर मदन सिंह को 5 दिन का अल्टीमेटम देकर डॉग को मारने की धमकी दी थी. 

इस मामले पर पुलिस का कहना है कि दोनों पक्षों ने अपनी इच्छा से राजीनामा किया है. आरोपी द्वारा लिखित माफीनामा भी दिया गया है. यदि भविष्य में कोई शिकायत आएगी, तो पुलिस उस पर कार्यवाही करेगी. फिलहाल मामला बढ़ने पर दोनों पक्षों ने थाने में तो सुलह कर ली. लेकिन, पालतू डॉग अभी भी जिंदगी और मौत के बीच जद्दोजहद कर रहा है.