close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जादू-टोने के शक में कर दी भाई की पत्नी की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने हत्या की शंका जाहिर करते हुए अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी.

जादू-टोने के शक में कर दी भाई की पत्नी की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार
आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू की गई और आरोपी ने हत्या कबूल कर ली है.

संजीत कुमार/जशपुर: छत्तीसगढ़ के ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी अंधविश्वास इस कदर हावी है कि अपने ही अपनों के दुश्मन बने जा रहे हैं. ऐसा ही एक मामला जशपुर जिले के कांसाबेल थाना क्षेत्र में देखने को मिला है. यहां जादू टोना के शक में बड़े भाई ने छोटे भाई के पत्नी की हत्या कर दी और शव को छुपाने के लिए रोड के किनारे गड्ढे में डालकर मिटटी से ढक दिया. बताया जा रहा है कि मृतका अमसीता बाई 9 सितम्बर को गाय-बैल चराने पास के खखरी जंगल की ओर गयी थी, जो वापस घर नही लौटी.

परिजनों ने अमसीता बाई की खोजबीन की, लेकिन उसका पता नही चला. तब महिला के पति ने कांसाबेल थाना जाकर गुमशुदगी की सूचना दी. थाना प्रभारी ने दल-बल के साथ मामले की छानबीन की. जांच में गांव के ही खखरी जंगल की तरफ जाने वाली कच्ची सड़क के किनारे नई मिट्टी का अंदेशा हुआ. जब हल्की खुदाई की गई, तब मृतक महिला की पैर के अंग दिखाई पड़े. कांसाबेल के तहसीलदार एवं कांसाबेल पुलिस की उपस्थिति में शव को बाहर निकाला गया. मृतका की पहचान लापता अमसीता बाई की रूप में की गई.

 

मृतका के शरीर मे चोट के निशान एवं गले में गमछा लिपटा मिला था. कांसाबेल पुलिस ने हत्या की शंका जाहिर करते हुए अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर विवेचना कर शव को पोस्टमार्टम करवाकर कर मृतका के परिजनों को सौंप दिया. एसडीओपी मनीष कुंवर ने बताया कि हत्या का आरोपी महिला के जेठ रामेश्वर साय है. आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू की गई और आरोपी ने हत्या कबूल कर ली है. आरोपी को धारा 201, 302 आईपीसी के तहत गिरफ्तार कर रिमांड में भेज दिया गया है.