मंदसौर रेप केस : सरकार ने भेजे 5 लाख, पीड़िता के पिता ने कहा- 'पैसे नहीं आरोपी की फांसी चाहिए'
Advertisement

मंदसौर रेप केस : सरकार ने भेजे 5 लाख, पीड़िता के पिता ने कहा- 'पैसे नहीं आरोपी की फांसी चाहिए'

राज्य मंत्री की ओर से आए इस बयान के बाद पीड़िता के पिता ने न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत के दौरान कहा, 'मुझे पैसे नहीं अपनी बच्ची के लिए इंसाफ चाहिए.

फोटो सौजन्य: ANI

मंदसौर : मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में 8 साल की मासूम के साथ हुई हैवानियत का मामला राजनीतिक तूल पकड़ रहा है. वहीं, इस मामले में प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना ने कहा, 'सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पीड़िता के पिता के खाते में 5 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए हैं, प्रदेश सरकार द्वारा बच्ची के स्वास्थ्य और पढ़ाई का ध्यान रखा जा रहा है.' उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है जल्द ही आरोपियों को सजा दी जाएगी. 

पैसे नहीं आरोपियों की सजा चाहिए-पीड़िता के पिता
राज्य मंत्री की ओर से आए इस बयान के बाद पीड़िता के पिता ने न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत के दौरान कहा, 'मुझे पैसे नहीं अपनी बच्ची के लिए इंसाफ चाहिए. अकाउंट में लाखों ना आए, लेकिन आरोपी को फांसी की सजा मिलनी चाहिए, ताकि आगे से कोई भी शख्स ऐसा करने की सोचे भी तो उसकी रूह कांप जाए.' 

 

 

 

यह भी पढ़ें : कमलनाथ ने मंदसौर रेप केस को बताया निंदनीय, बोले- 'महिला अपराध के मामले में देश में नंबर वन MP'

महिला अत्याचार का गढ़ बन गया है मध्यप्रदेशः राहुल 
इस मामले पर शनिवार को एक ट्विट कर राहुल गांधी ने दुख जाहिर किया था. राहुल ने ट्वीट कर कहा, 'मंदसौर में आठ साल की बच्ची का अपहरण किया गया और उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया. यह बच्ची जीवन के लिए संघर्ष कर रही है. इस बच्ची के साथ हुई बर्बरता से व्यथित हूं.' उन्होंने कहा, ' अपने बच्चों की सुरक्षा और गुनाहगारों को त्वरित न्याय की जद में लाने के लिए हमें एक राष्ट्र के तौर पर एकसाथ आना होगा.' इससे पहले, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मंदसौर की जघन्य घटना की भर्त्सना करते हुए आरोप लगाया कि भाजपा सरकार में मध्य प्रदेश महिला विरोधी अपराधों का गढ़ बन गया है.

क्‍या है मामला
बता दें कि मंदसौर में मंगलवार को स्कूल से गायब हुई 7 साल की छात्रा के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई थी. पीड़ित मासूम के शरीर पर कई जगह चोट के निशान पाए गए थे. मासूम के चेहरे पर भी कई कट के निशान थे. जिसके बाद छात्रा को मंदसौर से इलाज के लिए इंदौर रेफर किया गया था. इंदौर में हुई जांच में बच्ची के साथ यौन हिंसा की पुष्टी की गई है. बता दें पुलिस को बच्ची 12 बजे करीब मंदसौर बस स्टैंड के पीछे लक्ष्मण दरवाजे के पास झाड़ियों में नाले के करीब बदहवास हालत में मिली थी. जिसके बाद बच्ची की हालत देखते हुए पुलिस सबसे पहले बच्ची को जिला अस्पताल लेकर पहुंची. जहां बच्ची की गंभीर हालत देखते हुए बच्ची को इंदौर के जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया था.

Trending news