इस समस्या से जूझ रहे हैं तो अपना लीजिए किशमिश-शहद का यह घरेलू नुस्खा, हो जाएगा कमाल, मिलेंगे जबरदस्त फायदे!

हम आपको एक घरेलू नुस्खे के बारे में बता रहे हैं, जिसे नियमित फॉलो करने से आपकी यौन शक्ति बढ़ सकती है...

 इस समस्या से जूझ रहे हैं तो अपना लीजिए किशमिश-शहद का यह घरेलू नुस्खा, हो जाएगा कमाल, मिलेंगे जबरदस्त फायदे!
सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: किशमिश और शहद स्वास्थ्य के लिए बेहद फायदेमंद है. खासकर शादीशुदा पुरुषों के लिए यह फायदेमंद होता है. किशमिश और शहद (Raisins And Honey) अपने अलग-अलग गुणों के लिए जाने जाते हैं, लेकिन इन दोनों का एक साथ सेवन करने से स्वास्थ्य कई जबरदस्त फायदे हो सकते हैं. इस खबर में हम आपको एक घरेलू नुस्खे के बारे में बता रहे हैं, जिसे नियमित फॉलो करने से आपकी यौन शक्ति बढ़ सकती है.

किशमिश और शहद में क्या-क्या पाया जाता है
किशमिश में आयरन अधिक मात्रा में पाया जाता है. इसलिए यह एनीमिया से बचाव करता है. इसके अलावा इसमें कॉपर भी होता है, जिससे रेड ब्लड सेल्स बनते हैं और खून कमी नहीं होती. किशमिश में विटामिन ए, बी-कॉम्प्लेक्स और सेलीनियम होता है, जो कमजोर लीवर, गुप्त रोगों और कमजोर रोग-प्रतिरोधक क्षमता को दूर करता है. वहीं शहद में कार्बोहाइड्रेट, राइबोफ्लेविन, नायसिन, विटामिन बी-6, विटामिन सी और एमिनो एसिड भी पाए जाते हैं. जो शरीर के लिए बेहद फायदेमंद माने जाते हैं.

ऐसे तैयार करें यह घरेलू नुस्खा

  1. कांच के बर्तन में 400 ग्राम किशमिश भर दें
  2. इसके बाद उस बर्तन में शहद डाल दें.
  3. शहद की इतनी मात्रा हो कि किशमिश पूरी तरह डूब जाएं
  4. कुछ वक्त के लिए किशमिश का शहद में डूबा रहने दें
  5. इसके बाद एक पेस्ट तैयार हो जाएगा
  6. फिर पेस्ट को आप एक कांच के बर्तन में रख दें
  7. 48 घंटे तक इस पेस्ट को रखा रहने दें
  8. इस तरह यह किशमिश शहद का पेस्ट तैयार हो जाएगा

कैसे करें पेस्ट का सेवन
आप सुबह तैयार हुए पेस्ट से रोज 6 किशमिश निकालकर खाएं. किशमिश खाने के बाद आपको 30 मिनट तक कुछ नहीं खाना है.

पुरुषों के लिए क्यों फायदेमंद है यह घरेलू नुस्खा
दरअसल, शहद-किशमिश का सेवन पुरुषों के लिए लाभकारी माना जाता है. किशमिश और शहद दोनों ही टेस्टोस्टोरोन बूस्टिंग फूड्स की श्रेणी में गिने जाते हैं. यह एक ऐसा हार्मोन है, जो पुरुषों की सेक्सुअल समस्याओं को दूर करने और उनकी विभिन्न शारीरिक समस्याओं को दूर करने के लिए प्रभावी रूप से कार्य करता है. इसी गुण के कारण यह शादीशुदा पुरुषों के लिए और भी बेहतरीन साबित हो जाता है.

मिलते हैं यह 3 फायदे

  1. शमिश और शहद का एक साथ सेवन करने से शरीर की कमजोरी को दूर करने में मदद मिल सकती है. इसके सेवन से पुरुषों को शारीरिक कमजोरी का सामना नहीं करना पड़ता.
  2. शहद और किशमिश का एक साथ सेवन करने से पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन को बढ़ाने में यह काफी फायदेमंद साबित होते हैं. टेस्टोस्टेरोन हार्मोन पुरुषों की यौन क्षमता को बढ़ाने के लिए जाना जाता है.
  3. इन दोनों का एक साथ सेवन करने से पुरुषों में स्पर्म काउंट में बढ़ोतरी होती है. रात को सोने से पहले किशमिश के साथ शहद का सेवन करने से स्पर्म काउंट को बढ़ाने में मदद मिल सकती है.

डिसक्लेमर: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. अगर आप किसी भी तरह की बीमारी से पीड़ित या परेशान हैं तो इन पर अमल करने से पहले अपने डॉक्टर से जरूर सलाह लें..

ये भी पढ़ें: 2 चम्मच देसी घी को इस चीज के साथ मिलाकर खाएं शादीशुदा पुरुष, फायदे चौंका देंगे...

ये भी पढ़ें: यह लोग अपना लें किशमिश-दही से बना यह घरेलू नुस्खा, फायदे कर देंगे हैरान, बेहद आसान है बनाने की विधि

LIVE TV MP