मध्य प्रदेश में तेजी से लुढ़क रहा पारा, आने वाले दिनों में पड़ सकती है कड़ाके की ठंड
Advertisement

मध्य प्रदेश में तेजी से लुढ़क रहा पारा, आने वाले दिनों में पड़ सकती है कड़ाके की ठंड

मौसम विभाग की मानें तो अगले दो-तीन दिनों में तापमान में और गिरावट आ सकती है. भोपाल में भी रात का तापमान 9 डिग्री तक पहुंच सकता है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक 29 नवंबर से एक और वेस्टर्न डिस्टर्बेंस आने की संभावना है.

सांकेतिक तस्वीर

भोपाल: मध्य प्रदेश में ठंड ने जोर पकड़ लिया है. राजधानी भोपाल में समेत राज्य के कई जिलों में तापमान तेजी से लुढ़का. कई जगहों पर सुबह के समय कोहरा छाया रहा. शुक्रवार की रात इस सर्दी की सबसे ठंडी रात रही. पचमढ़ी और नौगांव में पारा 9 डिग्री तक पहुंचा. जबकि भोपाल का तापमान 12.8 डिग्री तक रहा. और इसमें 1.4 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज की गई.  

ये भी पढ़ें-‘पति कहता है मुस्लिम बनो, भगवान की पूजा भी नहीं करने देता’, पत्नी पहुंची थाने 

मौसम विभाग की मानें तो अगले दो-तीन दिनों में तापमान में और गिरावट आ सकती है. भोपाल में भी रात का तापमान 9 डिग्री तक पहुंच सकता है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक 29 नवंबर से एक और वेस्टर्न डिस्टर्बेंस आने की संभावना है. बंगाल की खाड़ी में एक लो प्रेशर एरिया बन रहा है जो तापमान में बढ़ोतरी का कारण बन सकता है. हालांकि यह सामान्य से एक-दो डिग्री तक ही बढ़ेगा. जिससे ठंड से कुछ राहत मिल सकती है. 

बता दें कि पिछले चौबीस घंटों में पश्चिमी मध्य प्रदेश के मुरैना में हल्की बारिश हुई. वहीं पूर्वी मध्य प्रदेश के बालाघाट (खैरलांजी में 23.3मिमी, बिरसा में 21.0 मिमी, सिटी में 15.4 मिमी, मलाजखंड में 10.8 मिमी, बैहर में 10.0 मिमी, वारासिवनी में 7.4 मिमी, किरनापुर में 4.2 मिमी, तिरोड़ी में 3.0 मिमी, अनूपपुर (वेंकटनगर में 8.0 मिमी, जैतहरी में 1.2 मिमी), डिंडोरी (करांजिया में 5.2 मिमी), अमरकंटक में 9.8 मिमी और मंडला में हल्की बारिश हुई. 

ये भी पढ़ें-

Zee MPCG के कोरोना के खिलाफ जागरूकता अभियान 'रोको-टोको' की मुख्यमंत्री ने की तारीफ​

Alert: इंटरनेट से मिला फेक कस्टमर केयर नंबर, फोन किया तो कट गए 1 लाख रुपए!​

अनोखा बच्चा: लाखों में एक बच्चा पैदा होता है, जिसके 2 सिर और 3 हाथ हैं.

Watch LIVE TV-

 

Trending news