बच्चों के स्वास्थ्य से हो रहा खिलवाड़, रेडी-टू-ईट फूड में मिल रहे कीड़े

 आंगनवाड़ी केंद्र में रिजेक्ट और खराब रेडी-टू-ईट का सप्लाई हो रहा है. जिससे बच्चों के स्वास्थ खराब हो रहे हैं या यूं कहें कि आंगनवाड़ी केंद्रों में बच्चों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. 

बच्चों के स्वास्थ्य से हो रहा खिलवाड़, रेडी-टू-ईट फूड में मिल रहे कीड़े

कवर्धा: एक तरफ जहां छत्तीसगढ़ सरकार प्रदेश से कुपोषण मिटाने के लिए सुपोषण अभियान के तहत शून्य से तीन वर्ष के बच्चों और गर्भवती महिलाओं को पूरक पोषण आहार का वितरण कर रही है. वहीं दूसरी तरफ कवर्धा जिले में इस योजना से जुड़े अधिकारी-कर्मचारी इसमें फलिता लगाते नजर आ रहें हैं और रेडी-टू-ईट जैसे फूड के पैकेट में कीड़े मिल रहें है.

हाथरस कांड:आरोपियों की तलाश में हाथ लगा लाल रंग का दाग, क्या हाथ आएगा हैवान?

दरअसल पूरा मामला जिले के लोहारा ब्लॉक अंतर्गत बिरेंद्रनगर आंगनवाड़ी केंद्र का है जहां रिजेक्ट और खराब रेडी-टू-ईट का सप्लाई हो रहा है. जिससे बच्चों के स्वास्थ खराब हो रहे हैं या यूं कहें कि आंगनवाड़ी केंद्रों में बच्चों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. कोरोनाकाल के समय में भी खराब और घटिया किस्म की रेडी-टू-ईट का वितरण किया जा रहा है जिसे खाकर बच्चों के स्वास्थ्य हो खराब हो रहे है. 

जांच का विषय है
बिरेंद्रनगर के ग्रामीणों ने बताया कि आदर्श आंगनबाड़ी केंद्र क्रमांक 1 से बच्चों को वितरण होने वाले फूड कई पैकेट में कीड़े निकलने की लगातार शिकायतें आ रही है. महिला जागरण स्व सहायता समूह सूरजपुरा के द्वारा घटिया सामग्री से बनाया गया खराब रेडी-टू-ईट का सप्लाई आसपास के आंगनबाड़ी केंद्रों में किया जाता है. जो कि जांच का विषय है लेकिन विभागीय अधिकारी जांच को लेकर हाथ खींच लेते हैं यही कारण है कि खराब मटेरियल से बनाया गया फूड का सप्लाई धड़ल्ले से किया जा रहा है. जिसका नतीजा नन्हें मासूम बच्चों को अपने स्वास्थ्य के साथ चुकाना पड़ सकता है. 

सच्चा v/s झूठा: शिवराज के कांग्रेस सरकार गिराने वाले बयान पर घमासान, CM के नार्को टेस्ट की मांग

इस मामले की कोई जानकारी नहीं
वही इस मामले पर जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी आनंद तिवारी ने जवाब देते हुए कहा कि इस मामले की जानकारी नहीं है. लेकिन इस मामले की जांच कर कार्रवाई करने की बात कर रहे है.

WATCH LIVE TV