छत्तीसगढ़ में मौसम बना सुहाना, बरसने को तैयार हैं बादल, विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट
Advertisement

छत्तीसगढ़ में मौसम बना सुहाना, बरसने को तैयार हैं बादल, विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

देश में मॉनसून के आने से कई राज्यों को गर्मी से राहत मिली है. छत्तीसगढ़ में भी लोग बदलते मौसम का लुत्फ उठा रहे हैं. आने वाले दिनों में तो मौसम का मिजाज और बदलने वाला है. जिसे लेकर मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है.

फाइल फोटो

रायपुर: देश में मॉनसून के आने से कई राज्यों को गर्मी से राहत मिली है. छत्तीसगढ़ में भी लोग बदलते मौसम का लुत्फ उठा रहे हैं. आने वाले दिनों में तो मौसम का मिजाज और बदलने वाला है. जिसे लेकर मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने 23 जून तक प्रदेश भर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के मुताबिक 23 जून तक प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने का भी अनुमान है. जिसे लेकर राज्य में येलो अलर्ट जारी किया है और किसानों को बचने की खास हिदायत दी गई है.

आपको बता दें कि राज्य के कई जिलों में मॉनसून के पहले हफ्ते में ही 183 मिमी से ज्यादा की बरसात हो चुकी है. औसत से 4 गुना ज्यादा पानी बरस जाने के बाद शनिवार के लिए मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में मनरेगा मजदूरों के लिए खुशखबरी, केंद्र सरकार ने जारी की इतनी राशि

मौसम विभाग के अनुसार छत्तीसगढ़ में मॉनसून सक्रिय है. ऊपरी हवा में साइक्लोनिक सर्कुलेशन झारखंड और उसके आसपास 3.1 किलोमीटर और 5.8 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है. जिससे कोंकण से तक छत्तीसगढ़ तक विंड शियर (हवा की गति में बार-बार परिवर्तन) हो रहा है.

watch live tv:

 

Trending news