close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने जारी किया Alert, इन इलाकों में हो सकती है भारी बारिश

मध्य प्रदेश में कई इलाकों में हो रही लगातार बारिश से लोगों को अभी राहत मिलने की उम्मीद नजर नहीं आ रही है. मौसम विभाग ने प्रदेश में आने वाले दिनों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने जारी किया Alert, इन इलाकों में हो सकती है भारी बारिश
प्रदेश के कुछ इलाकों में सामान्य से अधिक बारिश दर्ज की गई है, जिसके चलते इन इलाकों में जनजीवन बुरी तरह से अस्त-व्यस्त है. (फाइल फोटो)

भोपालः मध्य प्रदेश में कई इलाकों में हो रही लगातार बारिश से लोगों को अभी राहत मिलने की उम्मीद नजर नहीं आ रही है. मौसम विभाग ने प्रदेश में आने वाले दिनों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. इसके साथ ही विभाग ने छत्तीसगढ़, ओडिशा और विदर्भ में भी भारी बारिश की आशंका जताई है. बता दें राज्य में लगातार मानसून की सक्रियता बनी हुई है, बीते 24 घंटों के दौरान राजधानी सहित राज्य के कई हिस्सों में बौछारें पड़ी. मंगलवार को भी सुबह से बादल छाए हुए हैं और तेज हवाएं चल रही हैं, जिससे बारिश की आशंका लगातार बनी हुई है.

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि, बंगाल की खाड़ी में कम दवाब का क्षेत्र बनने से आगामी 24 घंटों में राज्य में कई हिस्सों में बारिश हो सकती है. वहीं राज्य के तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. मंगलवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 24.1 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 22.4, ग्वालियर का 26.7 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

देखें लाइव टीवी

VIDEO: चमोली में मूसलाधार बारिश से कहीं पानी के साथ बह गईं सड़कें तो कहीं फटे बादल

वहीं, सोमवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 27.7 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 28.8 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 35.4 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 29.2 डिग्री सेल्सियस रहा. बता दें प्रदेश के कुछ इलाकों में सामान्य से अधिक बारिश दर्ज की गई है, जिसके चलते इन इलाकों में जनजीवन बुरी तरह से अस्त-व्यस्त है और यहां बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. बारिश की वजह से कई नदी-नाले भी उफान पर हैं, जिसके चलते लोगों को उफनती नदियों की बीच स्थित पुलों को पार करने से मना किया गया है.

(इनपुटः आईएएनएस से भी)