गांधी के हत्यारे को देशभक्त बताने की कोशिश कर रहे केंद्र के नुमाइंदे- जीतू पटवारी
Advertisement

गांधी के हत्यारे को देशभक्त बताने की कोशिश कर रहे केंद्र के नुमाइंदे- जीतू पटवारी

गांधीजी के हत्यारों को देशभक्त बताने की कोशिश हो रही है. ये सब कौन कर रहा है, ये केंद्र सरकार के नुमाइंदे कर रहे हैं.

बीजेपी पर बरसे जीतू पटवारी

भोपाल: प्रदेश सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने गोडसे को लेकर केंद्र की मोदी सरकार और बीजेपी को जमकर आड़े हाथों लिया. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि आज देश में जो हालात बन रहे हैं, गांधीजी के हत्यारों को देशभक्त बताने की कोशिश हो रही है. ये सब कौन कर रहा है, ये केंद्र सरकार के नुमाइंदे कर रहे हैं.

गोडसे के बहाने बीजेपी को घेरा
उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने सांसद साध्वी प्रज्ञा के गोडसे को देशभक्त बताने वाले बयान को लेकर बीजेपी को घेरते हुए कहा कि एक सांसद नाथूराम गोडसे को राष्ट्रवाद देश भक्त बताती हैं और बीजेपी के दूसरे नेता गांधी जी को अपना आदर्श बताते हैं, ये दो बातें एक साथ नहीं हो सकती.

गांधी की विचारधारा से छात्रों को कराएंगे अवगत
बीजेपी पर बरसने के साथ-साथ मंत्री जीतू पटवारी ने गांधी की विचारधार और उनके हत्यारे के बारे छात्रों को अगवत कराने की बात भी कही. उन्होंने कहा कि आज देश में छात्रों को सच्चाई, त्याग,बलिदान और महात्मा गांधी के दिखाए हुए हिंदू, मुस्लिम, सिख, इसाई के भाव को सिखाने की जरुरत है.

गांधी शोध पीठ की स्थापना होगी
मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि हमारा लक्ष्य देश के सभी विश्वविद्यालयों में गांधी शोध पीठ की स्थापना करने का है. पांच विश्वविद्यालय में स्थापना हो चुकी है, 300 कॉलेजों में गांधीजी के स्टैच्यू लगाए गए हैं. 1400 कॉलेजों में लगाए जाने बाकी हैं. 2 अक्टूबर 2020 तक इस लक्ष्य को पूरा किया जाएगा. उन्होंने कहा कि आज आवश्यकता केंद्र में बैठे नफरत फैलाने वाले लोगों को बेनकाब करने की है.

Trending news