कर्ज माफी पर BJP की कांग्रेस को चुनौती, कहा- राहुल और कमलनाथ बताएं किसानों के नाम

मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर किसानों की कर्ज माफी का मुद्दा गरमा रहा है. जिसे लेकर कांग्रेस और बीजेपी में जुबानी जंग जारी है. विपक्षी पार्टी  ने कर्ज माफी बताने के लिए बेनकाब अभियान चलाया है.

कर्ज माफी पर BJP की कांग्रेस को चुनौती, कहा- राहुल और कमलनाथ बताएं किसानों के नाम
मंत्री विश्वास सारंग (फाइल फोटो)

भोपाल: मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर किसानों की कर्ज माफी का मुद्दा गरमा रहा है. जिसे लेकर कांग्रेस और बीजेपी में जुबानी जंग जारी है. विपक्षी पार्टी  ने कर्ज माफी बताने के लिए बेनकाब अभियान चलाया है. जिसे लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर पलटवार किया है. 

कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने कांग्रेस के बेनकाब अभियान पर पलटवार करते हुए कहा कि पिछले 15 महीने में  कांग्रेस के नेता बेनकाब हो गए हैं. उन्होंने पूछा कि कांग्रेस एक नाम बता दे जिसका 2 लाख कर्ज माफ हुआ. किसानों के बीच जाने की कांग्रेस में न ताकत है न हैसियत है. 
 
शिवराज सरकार के मंत्री विश्वास सारंग ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को चुनौती दी. उन्होंने कहा कि दोनों नेता बताएं कि 2 लाख तक किसका कर्ज माफ हुआ. 

ये भी पढ़ें: उपचुनावों से पहले कर्जमाफी पर 'सरकार' का 'कबूलनामा', कांग्रेस ने दिया धन्यवाद

आपको बता दें कि कृषि मंत्री कमल पटेल ने कर्जमाफी को कबूल कर लिया था. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा था कि प्रदेश की जनता के दुख पर कमल नाथ जी घड़ियाली आंसू बहाते हैं. उन्होंने किसानों की कर्ज माफी के नाम पर फर्जी प्रमाण पत्र दिए हैं. अब भी अन्नदाता कर्ज माफी की आस में घूमते हैं. प्रीमियम कम देना पड़े इसलिए पूर्व की कमलनाथ सरकार ने फसल बीमा 75 फीसदी कर दिया था. कमलनाथ जी सिर्फ छिंदवाड़ा के मुख्यमंत्री थे, लेकिन शिवराज जी मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री हैं.

कृषि मंत्री के बयान के बाद ही कांग्रेस ने कर्ज माफी बताने के लिए बेनकाब अभियान चलाया है. कांग्रेस लगातार शिवराज सरकार पर धोखा देने का आरोप लगा रही है. 

WATCH LIVE TV: