शर्मनाक: नाबालिग बेटी को पिता ने 20 हजार में बेचा, लेनदार समेत 6 गिरफ्तार

देश में बच्‍चियों के बढ़ रहे अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में मानवता को शर्मशार करने वाली एक घटना सामने आई है. 

शर्मनाक: नाबालिग बेटी को पिता ने 20 हजार में बेचा, लेनदार समेत 6 गिरफ्तार
फाइल फोटो
Play

रायपुर: देश में बच्‍चियों के बढ़ रहे अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में मानवता को शर्मशार करने वाली एक घटना सामने आई है. यहां पिता ने अपनी ही 13 साल की नबालिग बेटी को 20 हजार रुपये में बेच दिया है. मासूम बच्‍ची भी अपने पिता की इस हरकत से अंजान थी. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 15 दिन पहले खरीददार के बेटे ने जब नबालिग लड़की के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की तो पूरे मामले का खुलासा हुआ. लड़की के मना करने पर लड़के ने बताया कि उसके पिता ने उसे 20 हजार में बेचा है. 

आ रही खबरों के मुताबिक नाबलिक बेटी को पिता ने उधारी की रकम के बदले बेच दिया. बालोद थाना के एक गांव में सपेरा समुदाय के लोग रहते है जहां 2 वर्ष पूर्व आरोपी पिता रेशमलाल ने अपने सुकपाल से 20 हजार रुपये उधार लिए थे. ये पैसे नाबालिग का पिता चुका नहीं पा रहा था. इसलिए उसने ऐसा किया. वहीं आरोपी  पिता रेशमलाल के मुताबिक बेटी की उधार लिए रकम के बदले शादी कराने की बात कही. नाबालिग की शिकायत पर बालोद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की है. इसके तहत आरोपी पिता सहित छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

बता दें कि 15 दिन पहले जब वह अपने पड़ोसी के घर गई तो खरीदार के लड़के सीताराम ने उस लड़की को कमरे में ले जाकर अनाचार करने का प्रयास किया. नाबालिग के विरोध करने पर आरोपी ने बताया कि उसके पिता ने उसे 20 हजार रुपए में बेच दिया है. इस घटना में शामिल महिला केदलहिन बाई, नरेशीन बाई और जकलीन बाई सहित कुल 6 आरोपियों को कई धाराओं के साथ जेल भेज दिया गया है.