MP: सिवनी में आकाशीय बिजली गिरने से पांच की मौत, 4 घायल
Advertisement

MP: सिवनी में आकाशीय बिजली गिरने से पांच की मौत, 4 घायल

मोहगांव में किसान मक्का लगा रहे थे, इसी दौरान अचानक बिजली गिरी जिससे मौके पर ही पांच लोगों की मौत हो गई.

(फाइल फोटो)

नई दिल्लीः मध्यप्रदेश के सिवनी में प्री-मानसून बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की जान चली गई और 4 लोग घायल हो गए. घायल लोगों में से 2 की हालत गंभीर बनी हुई है. बता दें सिवनी में हुई बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से 9 लोग इसकी चपेट में आ गए. जिसकी वजह से 5 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. घायल व्यक्तियों को इलाज के लिए केवलारी स्वास्थ केंद्र में भर्ती कराया गया है. बता दें मृतकों  में 3 लड़कियों और एक लड़के समेत एक महिला भी शामिल है.

खेत में बोबनी के दौरान गिरी बिजली
मिली जानकारी के मुताबिक मोहगांव में किसान मक्का लगा रहे थे. इसी दौरान अचानक बिजली गिरी जिससे मौके पर ही पांच लोगों की मौत हो गई. मृतकों में विनीता- पिता राधेश्याम, सावित्रि- पिता जीवनलाल, जीजीबाई, पति- सुंदर जंघेला, प्रिंस-पिता नेतम विश्वकर्मा और प्रतीक्षा- पिता नेतम विश्वकर्मा शामिल हैं. वहीं दो अन्य घायलों के नाम माया बाई- पति रिखी राम और गीता प्रधान शामिल हैं.

आकाशीय बिजली ने ली गर्भवती महिला की जान
बता दें इससे पहले 21 जून को भी सिवनी के ही नकटिया गांव में दो लोगों की आकाशीय बिजली गिरने से जान चली गई थी. जिसमें एक गर्भवती महिला की भी जान चली गई थी. दरअसल, तीरथ- पिता राधेलाल इनावती अपनी गर्भवती पत्नी कविता के साथ खेत में मक्का बोने के लिए गए थे तभी अचानक बारिश शुरू हो जाने से दोनों एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए. उसी समय पेड़ पर बिजली गिरने से दोनों इसकी चपेट में आ गए और बिजली में ही झुलस गए.

जिले में अबतक 87.3 मिमी की औसत वर्षा
मौसम विभाग के मुताबिक जिले में अबतक 87.3 मिमी की औसत वर्षा दर्ज की जा चुकी है. जो कि पिछले वर्ष की तुलना में दोगुनी है. पिछले वर्ष जिले के सभी विकासखंण्डों में 44.7 मिमी की वर्षा दर्ज की गई थी. हालांकि बारिश और आकाशीय बिजली के चलते अब तक जिले में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. जहां एक ओर बारिश के चलते लोग राहत महसूस कर रहे हैं. तो कहीं पानी आफत बनकर बरस रहा है.

Trending news