MP: बड़वानी में पूजा-पाठ के बहाने नाबालिग से दुष्कर्म, आरोपी बाबा गिरफ्तार
Advertisement

MP: बड़वानी में पूजा-पाठ के बहाने नाबालिग से दुष्कर्म, आरोपी बाबा गिरफ्तार

सेंधवा के पास ग्राम कालापाठ में एक बाबा ने नाबालिग बालिका को स्कूल जाते वक्त बहला-फुसलाकर अपने साथ कर लिया और फिर गांव के पास ही एक खेत में ले जाकर बालिका का बालात्कार किया.

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्लीः मध्यप्रदेश में बलात्कार के मामले हैं कि थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. हाल ही का मामला बड़वानी जिले के सेंधवा का है, जहां एक बाबा द्वारा नाबालिग से बलात्कार का घिनौना मामला सामने आया है. सेंधवा के पास ग्राम कालापाठ में एक बाबा ने नाबालिग बालिका को स्कूल जाते वक्त बहला-फुसलाकर अपने साथ कर लिया और फिर गांव के पास ही एक खेत में ले जाकर बालिका का बालात्कार किया. जिसके बाद बालिका की चीखों की आवाज सुनकर आसपास के लोग घटना स्थल पर पहुंच गए और आरोपी बाबा को धर दबोचा और उसकी जमकर धुनाई करने के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया.

  1. बाबा ने नाबालिग के साथ किया दुष्कर्म
  2. नाबालिग को पहले से जानता था बाबा
  3. मासूम के घर पूजा-पाठ कराने जा चुका है बाबा

आरोपी बाबा गिरफ्तार
दरअसल, आरोपी बाबा नाबालिग को पहले से जानता था. बाबा अक्सर मासूम के घर पूजा-पाठ करवाने जाया करता था. वहीं बाबा नाबालिग को स्कूल जाता देख नागलवाड़ी मंदिर दर्शन के नाम पर अपने साथ ले गया और सुनसान खेत में बालिका के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया. हालांकि बच्ची की आवाज सुनकर लोग वहां इकट्ठे हो गए और बाबा के भागने से पहले उसे पकड़ लिया. बाबा को पकड़ने के बाद गांव वालों ने उसकी जमकर धुनाई की और उसे पुलिस के हवाले कर दिया.

शर्मनाक: मंदसौर के बाद सतना में 4 साल की बच्ची से हैवानियत, आरोपी गिरफ्तार

पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज
पुलिस द्वारा आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है. पीड़ित बच्ची का जिला अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है. बता दें बीते कुछ दिनों में मध्यप्रदेश में नाबालिग बच्चियों से रेप के कई मामले सामने आए हैं. इससे पहले मंदसौर में सात साल की बच्ची के साथ गैंगरेप और फिर सतना में 4 साल की मासूम के साथ रेप के शर्मनाक मामले सामने आ चुके हैं.

POCSO एक्‍ट में बड़ा बदलाव, 12 साल तक की बच्चियों से रेप पर होगी फांसी की सजा

मंदसौर रेप केस से प्रदेश भर में आक्रोश
मंदसौर रेप केस के बाद से ही प्रदेश भर में जनता में भारी आक्रोश देखा गया था. बता दें देश में रेप केस को लेकर हाल ही में कड़े नियम बनाए गए हैं. जिसके तहत पॉक्सो एक्ट में सुधार करते हुए 12 साल से कम उम्र की लड़की के साथ रेप करने पर आरोपी को फांसी की सजा का प्रावधान बनाया गया है. बावजूद इसके देश में कानून के प्रति आरोपियों में किसी तरह का खौफ नहीं है और वह लगातार ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं.

Trending news