शिवपुरी: झरने के बीच फंसे 45 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया
Advertisement

शिवपुरी: झरने के बीच फंसे 45 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया

चट्टान पर फंसे युवक उन्हें बार-बार फोन कर जानकारी दे रहे थे कि वे जहां फंसे थे वहां जलस्तर लगातार बढ़ रहा था. उनकी जान को खतरा बढ़ रहा था. चट्टान पर फंसे लोगों को मोटी रस्सी की मदद से बाहर निकालने के प्रयास किया गया, लेकिन सफलता नहीं मिली.

फाइल फोटो

नई दिल्लीः मध्यप्रदेश के ग्वालियर और शिवपुरी के बीच स्थित पिकनिक स्पॉट में आई बाढ़ में फंसे सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. शिवपुरी एसपी राजेश हिंगानकर ने जानकारी देते हुए बताया कि जवानों ने सभी 40 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है. जिनमें से 5 लोगों को पहले ही हेलीकॉप्टर की सहायता से बाहर निकाल लिया गया था. 10 घंटे तक चले इस राहत बचाव कार्य में सभी लोगों को सुरक्षित रूप से बाहर निकाल लिया गया है. बता दें स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी के चलते काफी लोग शिवपुरी से लगभग 55 किलोमीटर दूर सुल्तानगढ़ में स्थित झरने के पास पिकनिक मनाने गए थे, लेकिन तभी अचानक ही झरने का वॉटर लेवल बढ़ गया और 40 से अधिक लोग इसमें फंस गए.

10 घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन
हालांकि 8 लोग झरने में अचानक आए बहाव को झेल नहीं पाए और पानी के साथ ही बह गए थे वहीं 45 लोग झरने के बीच स्थित चट्टानों में फंसे थे. जिसके बाद करीब 10 घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद लेकिन 10 घंटे बाद सभी 45 लोगों को सुरक्षित रूप से बाहर निकाल लिया गया है.

VIDEO: शिवपुरी में अगर समय पर पहुंचता प्रशासन तो खतरे में नहीं होती दर्जनों जिंदगियां

सीएम शिवराज ने घटना पर जताया दुख
सीएम शिवराज ने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि 'झरने के बीच फंसे सभी लोगों को सुरक्षित रूप से बाहर निकालने के प्रयास किये जा रहे हैं. मैं लगातार बचाव दल के संपर्क में हूं. केंद्रीय मंत्री और क्षेत्रीय सांसद नरेंद्र सिंह तोमर भी मौके पर पहुंच चुके हैं. मैं सभी के सुरक्षित बाहर निकलने की कामना करता हू्ं.'

VIDEO: देखते ही देखते पानी के तेज बहाव में बह गई कई जिंदगियां

बीच चट्टान फोटो खिंचाने के दौरान बढ़ा जलस्तर
मौके पर मौजूद लोगों ने बताया है कि चट्टान पर फंसे युवक उन्हें बार-बार फोन कर जानकारी दे रहे थे कि वे जहां फंसे थे वहां जलस्तर लगातार बढ़ रहा था. उनकी जान को खतरा बढ़ रहा था. चट्टान पर फंसे लोगों को मोटी रस्सी की मदद से बाहर निकालने के प्रयास किया गया, लेकिन सफलता नहीं मिली. बुधवार को स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी होने के कारण बड़ी संख्या में लोग शिवपुरी जिले के मोहना स्थित सुल्तानगढ़ झरने पर पिकनिक मनाने गए थे. कुछ लोग चट्टान पर चढ़कर तस्वीरें खिंचा रहे थे, तभी बारिश का पानी आने से जलस्तर बढ़ गया था.

Trending news