MP: विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कांवरे के वाहन को ट्राले ने मारी टक्कर, नक्सली हमले की आशंका

हादसे में एक सब इंस्पेक्टर, एक इंस्पेक्टर, एक जवान और एक निजी ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य दो घायल बताए जा रहे हैं.

MP: विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कांवरे के वाहन को ट्राले ने मारी टक्कर, नक्सली हमले की आशंका
मध्य प्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कांवरे (फोटो साभारः facebook)

बालाघाटः मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले की लांजी विधानसभा सीट से विधायक और मध्य प्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कांवरे का काफिला रविवार की देर रात हादसे का शिकार हो गया. जिसमें उनके साथ मौजूद चार लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक घटना उस समय की है, जब हिना कांवरे अपने काफिले के साथ बालाघाट में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होकर वापस अपने ग्रह ग्राम किरनापुर लौट रही थीं, इसी दौरान एक तेज रफ्तार ट्रक ने उनकी गाड़ी को टक्कर मार दी, जिसमें वह बाल-बाल बच गईं. वहीं हादसे में एक सब इंस्पेक्टर, एक इंस्पेक्टर, एक जवान और एक निजी ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य दो घायल बताए जा रहे हैं. घटना रविवार और सोमवार की दरमयानी रात तकरीबन 12.30 की बताई जा रही है.

MP: कमलनाथ के मंत्री ही उन्हें नहीं मान रहे 'मुख्य'मंत्री, सिंधिया गुट का अलग राग

बता दें हादसे के पीछे नक्सलियों के होने की आशंका जताई जा रही है. मिली जानकारी के मुताबिक हिना कांवरे जब बालाघाट में निजी कार्यक्रम में शामिल होकर अपने ग्रहग्राम वापस लौट रही थीं कि तभी बालाघाट से 15 किलोमीटर दूर गोंदिया रोड पर सालेटेका गांव के पास सामने से आ रहे ट्रक से गाड़ी टकराने ही वाली थी कि ड्राइवर ने गाड़ी किसी तरह से मोड़ ली, लेकिन सामने से आ रहे एक दूसरे वाहन से टकरा गई, जिसमें ड्राइवर सहित तीन पुलिसकर्मियों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई.

बालाघाट में सीएमओ 10 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

बता दें विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कांवरे के पिता लिखीराम कांवरे भी दिग्विजय सरकार में मंत्री पद पर रह चुके थे. दिग्विजय सिंह की सरकार में वह परिवहन मंत्री का पद संभाल रहे थे. जिनकी नक्सलियों ने उनके घर में घुसकर हत्या कर दी थी.

हादसे में मतृकों के नाम
- प्रधान आरक्षक हामिद शेख, पिता मोहम्मद हबीब शेख (50 साल) निवासी वार्ड क्रमांक नंबर 13 गंगानगर बालाघाट
- उपनिरीक्षक हर्षवर्धन सोलंकी, पिता मान सिंह सोलंकी (30 साल) निवासी कालापीपल जिला शाजापुर, थाना लांजी बालाघाट
- सचिन सहारे, पिता बृजलाल सहारे (22 साल) निवासी नेवारा थाना किरनापुर
- आरक्षक राहुल कोलारे, पिता लेखराम कोलारे निवासी चरगांव जिला छिंदवाड़ा